आज पूरे देश में सभी धार्मिक स्थलों के विकास के साथ उत्थान का पर्व चल रहा: सीएम धामी

CM Dhami

ऋषिकेश। आज पूरे भारतवर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आशीर्वाद से चारों दिशाओं में धार्मिक स्थलों के विकास और उत्थान का पर्व चल रहा है। इसके चलते उत्तराखंड के चारों धामों के साथ हेमकुंड साहिब में भी विकास कार्य तेज गति से चल रहे हैं।

यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गुरुवार को श्री भरत मंदिर में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के दौरान कथावाचक राम कमल दास सेेेे आशीर्वाद प्राप्त करनेे के बाद उपस्थिति लोगों से कहा कि आज पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केेेे आशीर्वाद सेे उत्तराखंड के चारों धामों के साथ सिखों के सबसे बड़े धाम हेमकुंड साहिब और केदारनाथ की यात्रा श्रद्धालु सुगमता पूर्वक कर सकेंगे।

इसी के साथ उन्होंने (CM Dhami) कहा कि यह उत्तरखंड का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से भारत में होने वाला जी 20 सम्मेलन भी ऋषिकेश में होने जा रहा है। इसके लिए उत्तराखंड सरकार पूरी तरह से गंभीरता पूर्वक कार्य कर रही है ,मुख्यमंत्री धामी ने कहां कि आज पूरे देश में धार्मिक स्थलों के उत्थान का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है।

बनारस का कारिडोर हो या उज्जैन, अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनाया जाने के साथ सभी जगह धार्मिक स्थलों को सजाने और संवारने का कार्य चल रहा है। उन्होंने यात्रा को सुगम बनाए जाने के लिए ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक उत्तराखंड के लोगों द्वारा देखा गया रेल का सपना भी जल्दी साकार होगा। इस पर भी तेज गति से कार्य किया जा रहा है।

हमारे साधु-संत सर्वे भवन्तु सुखिनः के सिद्धांत की प्रेरणा देते हैं: सीएम धामी

उन्होंने (CM Dhami)  कहा कि ऋषिकेश के भरत मंदिर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा साधारण कथा नहीं बल्कि भगवान से साक्षात मिलने का एक साधन भी है, कथा में वही पहुंचता है, जो कि मन से जुड़ा हुआ है। आज मेरे ऊपर भी भगवान की कृपा हुई कि मैं श्रीमद् भागवत में शामिल हुआ और आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस दौरान भरत मंदिर के महंत वत्सल प्रपन्नाचार्य, वरुण शर्मा वरुण शर्मा हर्षवर्धन शर्मा, नगर निगम की महापौर अनीता ममगांई, परमार्थ निकेतन के प्रमाण दक्ष स्वामी चिदानंद मुनि,बच्चन पोखरियाल, महंत रवि प्रपन प्रपन्नाचार्य, महामंडलेश्वर डॉ रामेश्वर दास, पूर्व विधायक विजयपाल,महामंडलेश्वर विष्णु दास, स्वामी परमानंद दास, सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

admin