सपा के वरिष्ठ नेता अकीलुर्रहमान खां के बेटे पर बिजली चोरी पर FIR दर्ज

AqeelUr Rehman

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के संभल में सपा के वरिष्ठ नेता अकीलुर्रहमान खां (Aqeelur Rahman) के बेटे आमिर अकील के खिलाफ बिजली चोरी के मामले में FIR दर्ज की गई है। संभल में बिजली चेकिंग के दौरान टीम ने बसपा सरकार में राज्य मंत्री रहे व वर्तमान में समाजवादी पार्टी के नेता अकीलुर्रहमान खां (Aqeelur Rahman) के घर पर छापा मारा. बिजली विभाग की टीम ने यहां बिजली चोरी करते पकड़े गए उनके बेटे के खिलाफ विजिलेंस थाने में FIR दर्ज कराई. वहीं करीब दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता नवीन गौतम ने कहा संभल जिले की सदर तहसील इलाके में बिजली विभाग लगभग एक माह से बिजली चोरी के खिलाफ अभियान चला रहा है। इस अभियान के तहत बिजली विभाग ने शनिवार को संभल के सरायतरीन इलाके में भी बिजली चोरी का अभियान चलाया। यहां बिजली विभाग की टीम ने बिजली चोरी की सूचना पर बसपा सरकार में राज्य मंत्री रहे व वर्तमान में समाजवादी पार्टी के नेता अकीलुर्रहमान खां (Aqeelur Rahman) के बेटे के घर पर भी छापा मारा। वहां बिजली विभाग की टीम ने बड़ी मात्रा में बिजली चोरी पकड़ी।

Video Credit- ETV Bharat

विद्युत विभाग के एसडीओ तृतीय कृष्ण गोपाल के नेतृत्व में टीम ने छापा मारा गया था। बिजली विभाग छापे से इलाके में हड़कंप मच गया। इस मामले में विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता नवीन गौतम ने बताया कि बिजली विभाग उन इलाकों में छापेमारी कार्रवाई कर रही है, जहां बिजली चोरी की शिकायतें अधिक संख्या में आ रही हैं।

ऊर्जा मंत्री की अधिकारियों को दो टूक, कहा- बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए

इसी के चलते पूर्व मंत्री के बेटे के घर पर भी छापा मारा गया था। वहां बिजली चोरी पकड़ी गई. इस मामले में पूर्व मंत्री के बेटे आमिर अकील के खिलाफ विजिलेंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। इसके अलावा करीब दो लाख रुपये का भी जुर्माना लगाया गया।

admin