‘सपा अध्यक्ष मक्खी की तरह व्यवहार कर रहे हैं जो गंदगी देखते ही उस पर चिपक जाते हैं’, अखिलेश पर भड़के योगी के मंत्री

AK Sharma

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की साफ सफाई और स्वच्छता को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा अपने एक्स हैंडल से किए गए पोस्ट का करारा जवाब देते हुए कहा कि सपा प्रमुख और उनका मीडिया सेल दोनों मक्खी की तरह व्यवहार कर रहे, जहां गंदगी देखी वहीं जाकर उससे चिपकने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख की यह भ्रामक पोस्ट वाराणसी सहित पूरे प्रदेश के सफाई मित्रों और स्वच्छता कार्यों से जुड़े सभी भाई बहनों का घोर अपमान है, जबकि हमारे सफाई मित्र प्रतिदिन और हर मौसम में सफाई कार्यो को निष्ठापूर्वक करते हैं।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि सपा प्रमुख अगर अपने मुख्यमंत्री काल में प्रदेश की साफ-सफाई, स्वच्छता और सफाई मित्रों की चिंता की होती तो देश के प्रधानमंत्री जी को हाथ में झाड़ू लेकर काशी की गलियों में नहीं उतरना पड़ता।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि अखिलेश जी के शासनकाल में और स्व0 नेताजी के शासनकाल में सपा प्रदेश के इस पुरातन और पौराणिक नगर वाराणसी के विकास के लिए एक भी ईंट नहीं रखी गई लेकिन पीएम मोदी के मार्गदर्शन में तथा मुख्यमंत्री योगी के कुशल नेतृत्व में वाराणसी नगर के विकास की वैश्विक झलक पूरी दुनिया के महानुभावो ने G-20 के आयोजन के दौरान देखी। वाराणसी की आज पूरे विश्व में चौतरफा चमक, दिव्यता और भव्यता किसी से छिपी नहीं है। देश दुनिया से लाखों श्रद्धालु और पर्यटक प्रतिवर्ष वाराणसी की दिव्यता, भव्यता,आध्यात्मिक चिंतन और पौराणिक महत्व को देखने के लिए आते हैं।

’स्वच्छ त्यौहार-स्वस्थ परम्परा’ की अवधारणा को करें साकार: एके शर्मा

ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि वाराणसी में एक कूड़ाघर पर तकनीकी कारणों से कूड़ा उठाने में कुछ घंटे का विलंब हुआ था, जिसकी फोटो को सपा प्रमुख ने अपने एक्स से पोस्ट करके अपनी मानसिक गंदगी को पूरी दुनिया को दिखाया है। स्वच्छता पर अखिलेश जी की यह पोस्ट सपा की कथनी और करनी की झलक को साफ़ दर्शाता है।

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि सपा सरकार के समय वाराणसी से प्रतिदिन मात्र 400 टन कूड़ा उठता था, जबकि आज 1000 टन से भी अधिक यानी ढाई गुना कूड़ा रोज उठाया जा रहा है। सपा के शासनकाल में काशी में 25 कूड़ाघर थे, जिसमें से 18 कूड़ाघरों को नगर निगम ने बंद कराकर आधुनिक बना दिया है। अब काशी में केवल 07 कूड़ाघर बचे हैं, जिन्हें आगामी कुछ ही दिनों में समाप्त कर दिया जाएगा।

नगर विकास मंत्री(AK Sharma) ने कहा कि विगत ढाई वर्षो से प्रदेश के सभी नगरीय निकायों की स्वच्छता, सुंदरता और बेहतर व्यवस्थापन के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं। प्रतिदिन सुबह 5:00 से 8:00 बजे तक नियमित साफ सफाई कराई जा रही है। साथ ही सभी पौराणिक, ऐतिहासिक, सार्वजनिक व धार्मिक स्थलों की साफ सफाई और सुंदरीकरण के लिए भी कार्य किया जा रहा है। इससे शहरो की वायु गुणवत्ता और क्वालिटी आफ लाइफ में सुधार हुआ है। वर्तमान में अभी 155 घंटे का अनवरत सफाई अभियान चल रहा है। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि हमारे सभी शहर वैश्विक मानकों के अनुकूल हो, जिससे नागरिकों का जीवन सुखद और आसान बने।

admin