‘हरियाणा समेत पूरा भारत आपके साथ खड़ा है’, सीएम नायाब सिंह ने दिया विनेश को भरोसा

CM Nayab Singh

चंडीगढ़। हरियाणा की धाकड़ बेटी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ओलंपिक मुकाबले से डिसक्वालीफाई होने पर हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh) का ट्वीट सामने आया है। सीएम ने प्लैटफॉर्म X पर लिखा कि विनेश आप भारत का गौरव हैं, आप हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं, आपने अपनी शानदार खेल प्रतिभा से ओलंपिक में भारत का सिर गर्व से ऊंचा किया है।

सीएम ने आगे लिखा कि, “आज का फैसला हर भारतीय के लिए बेहद ही दुखद है। हरियाणा समेत पूरा भारत आपके साथ खड़ा है। आपने सभी चुनौतियों का डट कर सामना किया है। हमें अपनी बेटी पर पूर्ण विश्वास है कि आप हर बाधाओं को पार कर हमेशा भारत का मान बढ़ाती रहेंगी। भारत की शान हमारी बेटी विनेश फोगाट।”

बता दें कि डिसक्वालीफाई के बाद अब वो न केवल फाइनल से बाहर हो गई, बल्कि मेडल से भी चूक गईं है। उनको अयोग्य घोषित कर दिया गया है, क्योंकि आज सुबह उनका वेट तय मानकों से थोड़ा सा ज्यादा पाया गया है। वहीं इस पर दिग्गज नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं। बीते दिन भारतीय महिला पहलवान ने पहले मुकाबले में पूर्व ओलंपिक गोल्ड विजेता नंबर-1 रेसलर जापान की युई सुसाकी को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। इसके बाद विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन की ओकसाना लिवाच को हराया था। सेमीफाइनल में क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुजमान लोपेज को मात दी थी।

admin