बाढ़ आपदा के इस घड़ी सरकार प्रभावितों के साथ: सीएम योगी

बलरामपुर। बाढ़ आपदा के इस घड़ी में सरकार उनके साथ है। डबल इंजन की सरकार आपके हितों पर कार्य करेगी। यह बातें गुरुवार को सीएम योगी (CM Yogi) ने बलरामपुर में बाढ़ प्रभावितों से संवाद करते हुए कही। सीएम ने कहा कि बाढ़ से बचाव को लेकर पूर्व में ही तैयारी की गई थी। जिसको लेकर सरकार के द्वारा लगातार निर्देश दिए जा रहे थे। चूंकि बाढ़ हर वर्ष अगस्त व सितंबर माह में देखने को मिलती थी।

इस बार जुलाई के प्रथम सप्ताह में आ गई। अचानक आई बाढ़ से जनजीवन प्रभावित हुआ। बलरामपुर में तकरीबन पांच दर्जन गांव व नगर बलरामपुर प्रभावित हुआ है। तकरीबन 32 हजार हेक्टेयर फसल का नुकसान हुआ है।

CM Yogi in Balrampur

प्रभावित गांवों में दैनिक उपयोगी सामान, राहत सामग्री का वितरण कराया जा रहा है। स्वास्थ्य के दृष्टि से आवश्यक दवाओं का वितरण व मेडिकल टीम लगी है। जनहानि व पशुहनि पर अविलंब सहायता राशि तथा फसलों के नुकसान को लेकर सर्वे कर सहायता राशि देने का निर्देश दिया गया है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने जनपद में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का जायजा लिया है। सदर विकासखंड के ग्राम सोनार मझौवा में पाल प्रभावितों से संवाद करते हुए उनसे उनका हाल जाना। जनहानि से प्रभावित परिजनों को सहायता राशि चेक व राहत सामग्री वितरण किया गया।

मुख्यमंत्री योगी ने श्रावस्ती में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण, राहत पैकेट किए वितरित

सीएम योगी (CM Yogi) ने प्रभावित परिवारों से संवाद करते हुए सहयोग का आश्वासन दिया। प्रभावितों से संवाद के दौरान सीएम ने बच्चों को गोद में लेकर दुलार किया। सीएम (CM Yogi) के द्वारा बच्चों को दुलार करते देख बाढ़ पीड़ित भाव विभोर रहे।

admin