‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ एवं अमेजान इंडिया के बीच एमओयू, सीएम धामी ने की ऑनलाइन खरीदारी

CM Dhami

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की उपस्थिति में शुक्रवार को सचिवालय में उत्तराखंड के अम्ब्रेला ब्रांड ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ एवं अमेजान इंडिया के बीच एमओयू साइन किया गया। इस अवसर मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami)  ने अमेजान इंडिया के ई-मार्केटिंग पोर्टल पर ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ की विधिवत लांचिंग की। मुख्यमंत्री  ने उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों की खरीदारी भी की।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर हाउस ऑफ हिमालयाज के माध्यम से उत्तराखंड के स्थानीय उत्पाद जन-जन के लिए आसानी से उपलब्ध होंगे और उत्तराखंड से बाहर रह रहे लोग भी इन्हें सुलभता से खरीद सकते हैं। भाजपा सरकार स्थानीय उत्पादों को वैश्विकस्तर पर नई पहचान देने के साथ राज्य के नागरिकों को आजीविका के नए अवसर उपलब्ध कराने के लिए सतत क्रियाशील है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami)  ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गत दिसंबर माह में इंवेस्टर्स समिट में ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ ब्रांड की लांचिंग की थी। उन्होंने कहा कि इस ब्रांड को लॉन्च करने का उद्देश्य प्रदेश के स्थानीय उत्पादों को वैश्विकस्तर पर पहुंचाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ ब्रांड में शामिल उत्पादों की प्रोसेसिंग और उत्पादन का अधिकांश कार्य स्वयं सहायता समूह के माध्यम से किया जाता है। इसके जरिए महिला स्वयं सहायता समूहों की आजीविका को मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

महासू मंदिर के विकास के लिए मास्टर प्लान को मंजूरी पर सीएम धामी का जताया आभार

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि विभिन्न ई-मार्केटिंग पोर्टल्स के माध्यम से प्रदेश के स्थानीय उत्पादों की देश-दुनिया के हर क्षेत्र से ऑनलाइन खरीदारी की जा सकेगी।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने सचिव ग्राम्य विकास को निर्देश दिए कि ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ ब्रांड के विभिन्न उत्पादों जैसे जीआई टैगिंग वाले उत्पाद, ऑर्गेनिक उत्पाद, खाद्य उत्पाद, सगंध उत्पाद को कैटेगराइज कर उनकी कैटेगरीवाइस ब्रांडिंग की जाए।