राहुल बताएं कि वह भारत में किस तरह का साम्राज्य चाहते हैं और क्या है उनकी मंशा ?: नायब सैनी

CM Nayab Singh

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh) राहुल गांधी के संसद में दिए गए बयानों को लेकर मंगलवार को काफी आक्रामक दिखे। मुख्यमंत्री सैनी ने राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि राहुल गांधी ने लोकतंत्र के मंदिर में झूठ बोलकर संसदीय मर्यादा को तार-तार किया है। हिंदुओं के खिलाफ राहुल गांधी ने जहर उगला है। कांग्रेस के इस युवराज ने अपने भाषणों में न केवल हिंदुओं का घोर अपमान किया, बल्कि हिंदुओं को हिंसक, नफरती और झूठा बताया। राहुल इसके के लिए देश से माफी मांगें।

मुख्यमंत्री सैनी (CM Nayab Singh)  मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के आराध्य भगवान शिव की तस्वीर को बार-बार दिखाकर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया। राहुल गांधी के बयानों की घोर निंदा करते हुए सैनी ने कांग्रेस और राहुल गांधी से अविलंब हिंदुओं का अपमान करने, सदन में झूठी बयानबाजी करने के लिए देश की जनता से माफी मांगने को कहा। सैनी ने राहुल गांधी से सवाल करते हुए यह भी कहा कि राहुल गांधी बताएं कि वह भारत में किस तरह का साम्राज्य चाहते हैं और उनकी मंशा क्या है।

मुख्यमंत्री सैनी (CM Nayab Singh)  ने कहा कि राहुल गांधी में आज भी परिपक्वता दिखाई नहीं दे रही है। लोकसभा में विपक्ष की गंभीर भूमिका होनी चाहिए, लेकिन राहुल गांधी के बयानों में वह गंभीरता कहीं दिखाई नहीं दे रही। राहुल गांधी का हिंदुओं को हिंसा करने वाला, झूठ बोलने वाला और नफरत फैलाने वाला कहना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी के झूठ के सत्यापन की बात संसद में उठी तो राहुल गांधी बगल झांकते नजर आए। नायब सैनी कहा कि तीन-तीन बार लगातार हार का स्वाद चखने के बाद घमंडिया गठबंधन और कांग्रेस नेताओं की बौखलाहट बाहर आ रही है।

राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए नायब सैनी (CM Nayab Singh) ने कहा कि एक ही प्रोडेक्ट को मार्केट में बार-बार लांच करना और लोगों का उन्हें नकार देना कांग्रेस की बौखलाहट का बड़ा कारण है। नायब ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर औपचारिकतावश भी कुछ नहीं कहना राहुल गांधी के अपरिपवक्ता को दर्शाता है। सैनी ने कहा कि राहुल गांधी सदन में जितनी भी देर खड़े रहे उनके मुंह से सिर्फ और सिर्फ झूठ निकलता रहा।

सैनी (CM Nayab Singh) ने कांग्रेस नेताओं को सलाह देते हुए कहा कि वे राहुल गांधी का ज्ञानवर्धन करें तथा उन्हें समझाएं और देश की मान मर्यादा के बारे में भी बताएं। राहुल गांधी को यह भी सीखना और समझना चाहिए कि संसद की भी गरिमा होती है। सैनी ने कहा कि सेना का अपमान करना भी कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन के नेताओं की फितरत बनी हुई है। ससंद में राहुल गांधी ने अग्निवीर, किसान और अयोध्या पर भी झूठी बातें कही।

मुख्यमंत्री सैनी ने पंचायत प्रतिनिधियों के लिए खोला सौगातों का पिटारा

नायब सैनी (CM Nayab Singh) ने कहा कि कांग्रेस और उसके विपक्षी गठबंधन के साथी दल राहुल गांधी को सही ठहराने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि तीन लोकसभा चुनाव में तीन डिजिट तक भी कांग्रेस नहीं पहुंची, इसलिए राहुल गांधी हिंदुओं को नफरती, हिंसा करने वाला बता रहे हैं। कांग्रेस के युवराज को अपने पूर्वजों के कार्यकाल में झांकना चाहिए। 1984 के दंगों में सरेआम हुआ कत्लेआम याद करना चाहिए कि कैसे सिख भाइयों को मारा गया था। कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार हुआ तब किसकी सरकार थी। कांग्रेस ने सिखों के कत्लेआम और कश्मीरी पंडितों के दमन पर अपनी आंखें बंद की हुई है, इसलिए कांग्रेस और उनके नेताओं को ये सब दिखाई नहीं देता।