जारी हुई UP BEd JEE एग्जाम की डेट, जानें कब डाउनलोड होगा एडमिट कार्ड

UP BEd JEE

UP BEd JEE 2024 की एग्जाम डेट जारी हो गई है। इस साल फिर बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी को बीएड प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी गई है। ये परीक्षा उत्तर प्रदेश के 51 जिलों में कराई जाएगी। 9 जून को आयोजित इस परीक्षा में करीब 2 लाख 21 हजार स्टूडेंट्स शामिल होंगे। UP BEd JEE 2024 का एडमिट कार्ड 30 मई 2024 को जारी किया जाएगा जिसका रिजल्ट 30 जून 2024 को जारी किया जाएगा।

UP BEd JEE 2024 Exam उत्तर प्रदेश में बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए कराया जाता है। इसमें करीब लाखों अभ्यार्थी हिस्सा लेते हैं. इस साल 9 जून से ये प्रवेश परीक्षा कराई जाएंगी। परीक्षा के लिए बिना लेट फीस के आवेदन 30 अप्रैल किया गया था. हालांकि स्टूडेंट्स 7 मई तक लेट फीस के साथ भी आवेदन कर सकते थें। 8 मई से आवेदन में करेक्शन का मौका दिया गया था. इसके बाद 13 मई

एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ऐसे करें डाउनलोड

– यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
– एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिंक पर क्लिक करें।
– अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड फिल करें।
– आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा।
– अब उसको चेक करें और डाउनलोड करें।

रिजल्ट के बाद कैसे मिलेगा एडमिशन?

UP BEd JEE रिजल्ट 2024 में सफल होने वाले स्टूडेंट्स को बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए बीयू के द्वारा आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग की प्रक्रिया में शामिल होना होगा। UP BEd JEE रिजल्ट 2024 में स्टूडेंट्स के स्कोर कार्ड में उनकी स्टेट रैंक, लिखित एग्जाम में हासिल किये गए नंबर, कैटेगरी रैंक, फाइनल स्कोर, इसके अलावा पेपर 1 और पेपर 2 में सही व गलत उत्तर, इसी तरह पेपर वाइस टोटल प्राप्त नंबर आदि सभी जानकारी दी जाती है।

‘बाएं पैर और दायीं आंख के नीचे चोट…, स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट आई सामने

साथ ही यह भी बताया जाता है कि वह छात्र काउंसलिंग राउंड में जाने के लिए योग्य है या नही।यह सब डिटेल्स स्कोर कार्ड में दिये गए होंगे. इनको देखने के बाद स्टूडेंट्स को बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए बीयू के द्वारा आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग की प्रक्रिया में शामिल होना होता है।

VishwaJagran News