UPSC NDA, NA I एग्जाम का रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक

UPSC NDA

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से UPSC एनडीए, एनए I परीक्षा 2024 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर नतीजे चेक कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन संघ लोक सेवा आयोग की ओर से देश में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर 21 अप्रैल 2024 को किया गया था. कोर्स 2 जनवरी 2025 से शुरू होगा.

इस साल करीब 400 पदों को UPSC ने नोटिफाई किया है. रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) ने साक्षात्कार के लिए 7,020 उम्मीदवारों का चयन किया है. आयोग का लक्ष्य थल सेना में 208, नौसेना में 42, वायु सेना में 120 और नौसेना अकादमी की 30 खाली पदों को भरने का है. लिखित परीक्षा में सफल घोषित अभ्यर्थी अब इंटरव्यू में शामिल होंगे. फाइनल चयन साक्षात्कार में मिले नंबरों के आधार पर किया जाएगा.

UPSC NDA, NA I Result 2024 ऐसे करें चेक

– UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
– यहां NDA,NA I Result 2024 के लिंक पर क्लिक करें.
– एक पीडीएफ ओपन होगी.
– अब रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक करें.
– UPSC NDA, NA I Result 2024 direct link अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर भी रोल नंबर के जरिए रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

UPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के दो सप्ताह के अंदर सफल अभ्यर्थियों को भारतीय सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर अपना ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा. सफल उम्मीदवारों को एसएसबी साक्षात्कार के लिए शेड्यूल जारी किया जाएगा. अभ्यर्थियों को इंटरव्यू की सूचना उनके रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी के जरिए दी जाएगी.

इस दिन होगी JEE एडवांस्ड की परीक्षा, जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ड

बता दें कि 8 मई को UPSC आईएफएस 2023 का फाइनल रिजल्ट घोषित किया गया था. वहीं यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 का आयोजन 16 जून को किया जाएगा. रिजल्ट संबंधी अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट UPSC की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

VishwaJagran News