अचानक सिक लीव पर गए सीनियर क्रू मेंबर्स, Air India की 70 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल

Air India

नई दिल्ली। एयर इंडिया (Air India) एक्सप्रेस एयरलाइन ने 70 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं। एयरलाइन के सीनियर क्रू मेंबर के सामूहिक रूप से छुट्टी पर चले जाने की वजह से मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक 70 से अधिक इंटरनेशनल और घरेलू उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं।

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन कंपनी के प्रवक्ता ने बयान में कहा है, \’\’हमारे केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल रात आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी। इसके बाद कुछ उड़ानों में देरी हुई और कुछ रद्द कर दी गई हैं।\’\’ एयरलाइन ने बयान में इसके लिए लोगो से मांगी है।

इस अप्रत्याशित स्थिति के कारण नागरिक उड्डयन अधिकारियों को जांच करनी पड़ी है। अधिकारी अब एक्शन पर विचार-विमर्श कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि टाटा समूह की एयर इंडिया एक्सप्रेस, एआईएक्स कनेक्ट (पूर्व में एयरएशिया इंडिया) का खुद में विलय करने की प्रक्रिया में है। इसको लेकर पिछले कुछ समय से इस एयरलाइन के चालक दल के सदस्यों में नाराजगी है।

कई सदस्य बीमार हुए

सूत्रों ने बुधवार को बताया कि माना जा रहा है कि एयरलाइन (Air India) में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के 200 से अधिक सदस्यों ने बीमार होने का हवाला दिया है। चालक दल के सदस्यों की कमी के कारण मंगलवार रात से कम से कम 80 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं और कई उड़ानों में देरी हुई है। वहीं, कोच्चि, कालीकट व बंगलूरू समेत विभिन्न हवाई अड्डों पर उड़ानों में बाधा आ रही है।

सोशल मीडिया पर यात्रियों का निकला गुस्सा

कई यात्रियों ने बुधवार को सोशल मीडिया पर अचानक उड़ानें रद्द होने की शिकायत की। एयर इंडिया (Air India) एक्सप्रेस ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक यात्री की ओर से की गई पोस्ट में माफी मांगी थी।

अब एयर इंडिया में सफर करेंगे अर्धसैनिक बलों के जवान, ले जा सकेंगे इतना वजन

एयरलाइन ने कहा, \’हमारी सर्विस रिकवरी प्रोसेस के तहत आप या तो अगले सात दिन में फ्लाइट को रीशेड्यूल करने का विकल्प चुन सकते हैं या हमारे चैट बॉट टिया के जरिए पैसे वापसी का अनुरोध कर सकते हैं।\’

VishwaJagran News