मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने HRMS में सुधार करने का लिया निर्णय

TVSN Prasad

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद (TVSN Prasad) ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली (HRMS) में सुधार करने का निर्णय लिया है।

इस संबंध में सभी प्रशासनिक सचिवों और विभागों के प्रमुखों को पत्र लिख कर सभी नियुक्ति प्राधिकारियों को एचआरएमएस 2.0 प्रणाली में कर्मचारी पद से संबंधित डेटा को अपडेट करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

जिसके अनुसार सभी पोस्ट (नियमित, अनुबंधित, एचकेआरएन, आईटी-संबंधित, आदि) को ईपोस्ट मॉड्यूल यूआरएल (http://epost.hrmshry.nic.in/epostry/) के माध्यम से एचआरएमएस 2.0 में दर्ज किया जाना चाहिए। डेटा प्रविष्टि प्रक्रिया के मार्गदर्शन के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) प्रदान की गई है। यह कार्य 10 दिनों के भीतर पूरा किया जाना चाहिए। इस संबंध में तकनीकी सहायता के लिए नोडल अधिकारी हरियाणा सिविल सचिवालय, सेक्टर-1, चंडीगढ़ स्थित एनआईसी में जा सकते हैं।

उन्होंने (TVSN Prasad)  कहा कि एचआरएमएस (HRMS) एक व्यापक प्रणाली है जिसे हरियाणा सरकार द्वारा मानव संसाधन प्रबंधन को कारगर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस सुधार का उद्देश्य सभी विभागों में दक्षता और डेटा सटीकता में सुधार करना है।