बंडारू दत्तात्रेय ने गुरुग्राम से चंडीगढ़ का सफर रेल से किया तय

Bandaru Dattatreya

चंडीगढ़। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) ने सोमवार को गुरुग्राम से चंडीगढ़ का सफर रेल से तय किया। उन्होंने गुरुग्राम से चंडीगढ़ जाने के लिए कार या हवाई जहाज़ की बजाए वन्दे भारत ट्रेन से सफर करने को तरजीह दी। उनके इस सफर में उनके साथ अन्य सदस्यगण भी शामिल रहें।

श्री बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) ने इस रेल यात्रा के दौरान अन्य यात्रियों को वंदे भारत ट्रेन में दी जा रही सुविधाओं का अवलोकन किया और पिछले कुछ समय में रेलवे व्यवस्था में हुए सुधारों का भी अनुभव हासिल किया। उन्होंने कहा कि लंबी दूरी के लिए अन्य परिवहन साधनों की अपेक्षा रेल की यात्रा ज्यादा सुविधाजनक एवं आरामदायक है। वंदे भारत ट्रेन शुरू होने के बाद पहले की अपेक्षा रेल यात्रा में समय की बचत भी होने लगी है।

\"हरियाणा

उन्होंने (Bandaru Dattatreya) कहा कि रेल में दी जा रही सुविधाओं, खान-पान व वातावरण सराहनीय रहा और यात्रा में थकावट भी नहीं हई। सफर में समय का सदुपयोग करते हुए दो घंटे में सरकारी कार्यों को भी निपटाया गया।

गुरुग्राम से चंडीगढ़ तक का रेल सफ़र पूरा होने पर राज्यपाल दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) का चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर तैनात स्टेशन अधीक्षक संजीव कुमार चौधरी, श्री सुभाष पवार, आदित्य महरा, शिखा सिन्हा सहित अन्य रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों ने स्वागत किया और उन्हें रेलवे सुविधा के बारे में अवगत कराया।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के राज्यपाल श्री दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) भारत सरकार में रेल राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। उस समय और आज की रेल सेवा में हुए बदलाव को समझने और जानने के लिए उन्होंने सोमवार को वन्दे भारत ट्रेन से गुरुग्राम से चंडीगढ़ जाने का निर्णय लिया।

इस दौरान उन्होंने यात्रियों को रेल जैसी सार्वजनिक परिवहन सुविधा का भरपूर लाभ उठाने के बारे में प्रेरित किया।