मैंने अभी तक संन्यास के बारे में नहीं सोचा है: लियोनेल मेसी

Lionel Messi

वाशिंगटन। अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने अभी तक संन्यास के बारे में नहीं सोचा है और उनका कहना है कि उनके खेल करियर को समाप्त करने के फैसले में उम्र निर्णायक कारक नहीं होगी।

36 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह अपने करियर को तभी अलविदा कहेंगे जब उन्हें लगेगा कि वह योगदान देने में असमर्थ हैं।

मेसी (Lionel Messi) ने बुधवार को बिग टाइम पॉडकास्ट के साथ एक साक्षात्कार में कहा, मुझे पता है कि जिस क्षण मुझे लगेगा कि मैं अब प्रदर्शन नहीं कर रहा हूं, मैं इसका आनंद नहीं ले रहा हूं या अपने साथियों की मदद नहीं कर पा रहा हूं, मैं संन्यास ले लूंगा।

उन्होंने (Lionel Messi) कहा, मैं बहुत आत्म-आलोचनात्मक हूं। मुझे पता है कि मैं कब अच्छा कर रहा हूं, कब नहीं, कब अच्छा खेलता हूं और कब खराब खेलता हूं। जब मुझे लगेगा कि यह कदम उठाने का समय आ गया है, तो मैं उम्र के बारे में सोचे बिना ऐसा करूंगा। अगर मुझे अच्छा लगता है, तो मैं प्रतिस्पर्धा जारी रखने की कोशिश करूंगा क्योंकि यह वही है जो मुझे पसंद है और मैं जानता हूं कि इसे कैसे करना है।

अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को कतर में 2022 फीफा विश्व कप खिताब दिलाने वाले मेसी ने कहा कि उन्होंने वह सब कुछ हासिल किया है जिसकी फुटबॉल में उम्मीद की गई थी। विश्व कप में मेसी ने फ्रांस के खिलाफ फाइनल में दो गोल किए और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दी जाने वाली गोल्डन बॉल जीती।

IPL 2024: रिकॉर्ड से भरे मैच में मुंबई को करारी शिकस्त, सबसे बड़ा स्कोर बनाकर जीती सनराइजर्स

आठ बार के बैलन डी\’ओर विजेता ने कहा, मैंने अभी तक संन्यास के बारे में नहीं सोचा है। फिलहाल, मैं भविष्य के बारे में सोचे बिना हर दिन, हर पल का आनंद लेने की कोशिश करता हूं। मेरे पास अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है। मुझे उम्मीद है कि मैं कुछ और समय तक खेलता रहूँगा, क्योंकि इसी में मैं आनंद लेता हूँ। जब समय आएगा, तो मैं निश्चित रूप से एक नई भूमिका के लिए रास्ता खोज लूँगा।

मेसी ने अपने मौजूदा क्लब इंटर मियामी के लिए 19 मैचों में 16 गोल किए हैं और सात में सहायता प्रदान की है। वह इस क्लब में पिछले जुलाई में पेरिस सेंट-जर्मेन से मुफ्त ट्रांसफर पर शामिल हुए थे।

VishwaJagran News