इन ईमेल आईडी से भेजा जाए GATE से जुड़ा कोई मेल, न करें भरोसा; IISc ने किया सतर्क

GATE

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IISc) बेंगलुरु ने ऐसी ईमेल आईडी के बारे में बताया है, जो पूरी तरह से फर्जी है। IISc आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल X पर ऐसी चार ईमेल आईडी की लिस्ट शेयर करते हुए बताया कि उम्मीदवारों इन ईमेल आईडी से आने वाले GATE के बारे में किसी भी तरह के मेल पर बिल्कुल भी भरोसा न करें और किसी भी फर्जीवाड़े क शिकार न बनें।

इन चार फर्जी ईमेल आईडी के न बनें शिकार

– governmentofindiaministryofedu@gmail.com

– examgraduateaptitudetestinengi@gmail.com

– gatescorecardgraduateaptitude@gmail.com

– bangaloreiiscindiainstuteof@gmail.com.

आपको बता दें, GATE की आधिकारिक वेबसाइट gate2024.iisc.ac.in है। जो भी परिणाम जारी होंगे वे इसी वेबसाइट्स पर जारी किए जाएंगे। बता दें, GATE का परिणाम 16 मार्च 2023 को जारी किया जाएगा। GATE की रिस्पांस शीट पहले ही 15 फरवरी को जारी कर दी गई है। वहीं GATE की प्रोविजनल आंसर की 19 फरवरी को जारी की गई थी। जिसके लिए उम्मीदवारों को 22 से 25 फरवरी के बीच अपनी ऑब्जेक्शन दर्ज करने के लिए कहा गया था।

GATE के लिए आवेदन फॉर्म करेक्शन विंडो अब खुली है और जिन उम्मीदवारों के आवेदन में गलती पाई गई थी। वे अब आवेदन फॉर्म को एडिट कर सकते हैं। यह सुविधा आधिकारिक वेबसाइट – goaps.iisc.ac.in पर उपलब्ध है। उम्मीदवार यहां जाकर आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।

कब जारी होगा GATE का परिणाम

शेड्यूल के अनुसार, ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2024) के परिणाम 16 मार्च को जारी किए जाएंगे, और स्कोरकार्ड 23 मार्च को उपलब्ध कराए जाएंगे। जब रिजल्ट का लिंक एक्टिव होगा, उम्मीदवारों को अपने क्रेडेंशियल्स जैसे कि रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ दर्ज करने होंगे।

अब ओपन स्कूल के स्टूडेंट्स भी दे सकेंगे NEET, सुप्रीम कोर्ट ने हटाई 27 साल पुरानी रोक

बता दें, GATE परीक्षाएं 3, 4, 10 और 11 फरवरी, 2024 को देश भर के कई केंद्रों पर दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की गई थी।

VishwaJagran News