पूर्व मिस इंडिया रिंकी चकमा का निधन, कैंसर से थी पीड़ित

Rinki Chakma

त्रिपुरा। फेमिना मिस इंडिया त्रिपुरा रहीं रिंकी चकमा (Rinki Chakma ) का शुक्रवार को यहां कैंसर से बहादुरी से लड़ने के बाद निधन हो गया। वह 28 वर्ष की थीं। फेमिना मिस इंडिया 2017 की फाइनलिस्ट रहीं रिंकी चकमा के निधन की आधिकारिक जानकारी फेमिना मिस इंडिया द्वारा एक्स पर एक तस्वीर और कैप्शन के साथ साझा की गयी है, “पूर्व मिस इंडिया रिंकी चकमा का कैंसर से लड़ाई के बाद 28 साल की उम्र में निधन हो गया।”

रिंकी (Rinki Chakma ) को साल 2022 में एक घातक फाइलोड्स ट्यूमर (स्तन कैंसर) का पता चला था। शुरुआती दौर में सर्जरी के बावजूद कैंसर उनके फेफड़ों और उनके मस्तिष्क तक फैल गया, जिससे ब्रेन ट्यूमर हो गया।

रिंकी (Rinki Chakma ) को 22 फरवरी को गंभीर हालत में मैक्स अस्पताल साकेत में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया। इससे पहले, कई सप्ताह पहले, रिंकी ने इंस्टाग्राम पर अपनी सर्जरी के लिए वित्तीय सहायता की अपील की थी।रिंकी को वर्ष 2017 में, अपने समुदाय की सेवा करने के लिये समर्पित रहने को लेकर मिस इंडिया प्रतियोगिता के दौरान दो उप-खिताब ‘मिस कंजेनियलिटी’ और ‘ब्यूटी विद ए पर्प’ से सम्मानित किया गया।

50MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ धांसू स्मार्टफोन, कीमत कर देगी हैरान

फेमिना की ओर से एक्स पर लिखा गया, “हम उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। उनकी बहादुरी, शालीनता और निस्वार्थता की विरासत हमेशा हमारे दिलों में रहेगी। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”