धामी सरकार पहुंची अयोध्या, भक्ति भाव से किए रामलला के दर्शन

CM Dhami

देहरादून/अयोध्या। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को अपने मंत्री परिषद (कैबिनेट) सहयोगियों के साथ, उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्री राम लला (Ramlalla) के दर्शन किए। इस दौरान सभी बेहद उत्साहित और भक्ति भाव में डूबे हुए नजर आए।

श्री धामी (CM Dhami) आज सुबह अपने कैबिनेट सहयोगियों सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, डॉ धन सिंह रावत, रेखा आर्य एवं राज्यसभा सांसद नरेश बंसल के साथ जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। जहां से वे श्री अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए।

अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने पर सभी का भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान, पूरा परिसर जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा। यहां से वह राम जन्मभूमि के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री एवं उनके सहयोगियों ने श्री अयोध्या धाम में प्रभु राम को साष्टांग नमन कर पूजा अर्चना की।

Dhami cabinet visits Ayodhya for Ramlala's darshan | India News - News9live

दर्शन करने के बाद भावुक हुए श्री धामी (CM Dhami)  भावुक ने कहा कि श्री रामलला के दर्शन से रोम-रोम भक्तिमय और मन प्रफुल्लित है। उन्होंने कहा कि रामलला को कई वर्षों तक टेंट में रहना पड़ा। आज भव्य मंदिर में रामलाला के दर्शन किए। मैं भाव विह्वल हूं और प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित हूं।

Uttarakhand CM Dhami, His Cabinet Offer Prayers At Ram Mandir In Ayodhya;  Prayed For Prosperity Of Country & State

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में उत्तराखंड वासियों के लिए उत्तराखंड सरकार राज्य अतिथि गृह बनाने की तैयारी कर चुकी है। 4700 वर्ग मीटर में बनने वाले इस राज्य अतिथि गृह बनाने के लिए हमारी सरकार ने भूमि की खरीद को लेकर 32 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचने वाले श्रीराम भक्तों को इस राज्य अतिथि गृह में सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।

admin