यूपी सिपाही भर्ती के लिए प्रवेश पत्र हुए जारी, इस वेबसाइट से करें डाउनलोड

UP Police

यूपी पुलिस (UP Police ) में सिपाही के पद पर भर्ती के लिए 17 व 18 फरवरी को होने वाले लिखित परीक्षा का प्रवेश पत्र अभ्यर्थी मंगलवार से प्राप्त कर सकेंगे। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र अपलोड कर सकेंगे। इससे पहले, बोर्ड ने 10 फरवरी को प्रदेश के विभिन्न जिलों के परीक्षा केन्द्रों की सूची जारी की थी।

बता दें कि \’मिशन रोजगार\’ के तहत प्रदेश सरकार ने 23 दिसंबर को यूपी पुलिस में सिपाही (UP Police  Contable Vacancy) के 60 हजार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी। यूपीपीआरपीबी की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए बोर्ड में प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है, जिसे अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर 13 फरवरी से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती परीक्ष में शामिल होने के लिए 50 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। बोर्ड की अध्यक्ष ने बताया कि परीक्षा के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों में 6484 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं ।

75 जिलों में बनाए गए 2377 परीक्षा केंद्र

सिपाही नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर होने वाली सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा में 48,17,441 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। इसके लिए सभी 75 जिलों में 2377 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

JEE Mains का रिजल्ट जारी, इस Direct Link पर चेक करें स्कोरकार्ड

उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने आगामी 17 और 18 फरवरी को चार पालियों में होने वाली परीक्षा के आयोजन के लिए सभी जिलों के डीएम और पुलिस कप्तानों को परीक्षा केंद्रों की व्यवस्था, कक्ष निरीक्षकों की तैनाती के मानकों, नोडल अफसर बनाने के संबंध में अहम दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

– पहले यूपीपीआरपीबी की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं
– होम पेज पर नोटिस टैब पर क्लिक करें
– इसके बाद उप्र पुलिस में रिजर्व सिविल पुलिस के पदों के लिए सीधी भर्ती-2023 के लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें
– अपने क्रेडेंशियल दर्ज करें और इसे सबमिट करके एडमिट कार्ड डाउनलोड करें