CBSE ने छात्रों को किया अलर्ट, कहा- इन सोशल मीडिया हैंडल पर न करें भरोसा

CBSE

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने उन सोशल मीडिया हैंडल की एक लिस्ट जारी की है, जो सीबीएसई के नाम और लोगो का उपयोग कर रहे हैं और गलत सूचना फैला रहे हैं। CBSE ने छात्रों के लिए अलर्ट भी जारी किया है और कहा कि स्टूडेंट्स इन सोशल मीडिया हैंडल पर बिल्कुल भी भरोसा न करें। बोर्ड ने कहा कि सीबीएसई का केवल एक आधिकारिक एक्स अकाउंट @cbseindia29 है। छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को सिर्फ इसी पर भरोसा करना चाहिए।

CBSE ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के संज्ञान में आया है कि कई हैंडल लोगों को गुमराह करने के लिए सीबीएसई के नाम और लोगो का उपयोग कर रहे हैं। सीबीएसई ने उन सोशल मीडिया हैंडल की लिस्ट भी जारी की है, जो बोर्ड के नाम और लोगो का उपयोग कर रहे हैं। केंद्रीय बोर्ड ने यह भी कहा कि इन फर्जी हैंडलों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है।

\"Image\"

कक्षा 10 और 12 के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024, 15 फरवरी से शुरू होने वाली है। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in, cbse.gov.in और parikshasangam.cbse.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

यूपी सिपाही भर्ती के लिए प्रवेश पत्र हुए जारी, इस वेबसाइट से करें डाउनलोड

कक्षा 10 के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से 13 मार्च 2024 तक निर्धारित है, जबकि कक्षा 12 के लिए परीक्षा 15 फरवरी से 2 अप्रैल 2024 तक होगी। परीक्षाएं सुबह 10:30 बजे शुरू होंगी और 1 बजे समाप्त होंगी: 30 अपराह्न। परीक्षा लिखने से पहले, छात्रों के पास प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए अतिरिक्त 15 मिनट का समय होगा।

VishwaJagran News