स्टेज गिरने से सॉफ्टवेयर कंपनी के सीईओ की मौत, हैदराबाद में था सिल्‍वर जुबली कार्यक्रम

Sanjay Shah

हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्म सिटी में उस समय बड़ा हादसा हो गया जब सॉफ्टवेयर कंपनी विस्टेक्स एशिया की 25वीं वर्षगांठ समारोह मनाया जा रहा था। हादसे में 20 फीट की ऊंचाई वाले एरियल स्टेज गिरने से कंपनी के 56 वर्षीय सीईओ संजय शाह की मौत हो गई है।

अमेरिका स्थित सॉफ्टवेयर कंपनी Vistex के CEO संजय शाह (Sanjay Shah) और कंपनी के अध्यक्ष राजू दतला गुरुवार को सिल्‍वर जुबली समारोह के दौरान एक लोहे के पिंजरे में थे, जिसे ऊंचाई से नीचे उतारा जाना था। जब उन्‍हें नीचे उतारा जा रहा था तो इसी बीच पिंजरे को सहारा देने वाली लोहे की चेन का एक किनारा टूट गया, जिससे दोनों नीचे गिर गए।

इलाज के दौरान हुई सीईओ (Sanjay Shah) की मौत

पुलिस ने बताया कि इस घटना के तुरंत बाद उन्‍हें अस्‍पताल लेकर जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान कंपनी के CEO संजय शाह (Sanjay Shah) की मौत हो गई। वहीं कंपनी के अध्‍यक्ष की हालत गंभीर है। कंपनी के एक अधिकारी की शिकायत पर फिल्‍म सिटी इवेंट मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, विस्‍टेक्‍स ने रामोजी फिल्‍म सिटी में अपने कर्मचारियों के लिए रहने की व्‍यवस्‍था की थी और सिल्‍वर जुबली के लिए दो दिन के कार्यक्रम की योजना बनाई गई थी।

अयोध्या में प्रज्वलित हुआ दुनिया का सबसे बड़ा दीपक, 21 हजार लीटर तेल से रोशनी देगा दिया

रिपोर्ट के मुताबिक, अब्दुल्लापुरमेट पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर डी करुणाकर रेड्डी ने बताया कि दोनों 15 फीट से ज्‍यादा ऊंचाई पर थे और नीचे कंक्रीट के मंच पर गिरे। इससे शरीर पर कई चोटें आईं। इसके बाद इन दोनों को अस्‍पताल लेकर जाया गया।

शाह (Sanjay Shah) ने 1999 में खोली थी कंपनी

गौरतलब है कि विस्‍टेक्‍स एक इलिनोइस बेस्‍ड फर्म है, जो राजस्‍व प्रबंधन समाधान और सर्विस प्रोवाइडर है। इसकी स्‍थापना 1999 में शाह ने की थी। शाह ने लेह विश्‍वविद्यालय में विस्‍टेक्‍स फाउंडेशन और विस्‍टेक्‍स इंस्‍टीट्यूट फॉर एक्‍जीक्‍यूटिव लर्निंग एंड रिसर्च की भी स्‍थापना की है। कंपनी के ग्‍लोबल स्‍तर पर 20 ऑफिस हैं और 20 हजार से ज्‍यादा कर्मचारी हैं।

VishwaJagran News