रामोत्सव 2024: राममय हो उठी महादेव की काशी

Kashi

वाराणसी : 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद जहां अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlalla Pran Pratishtha) होने जा रही है, वहीं महादेव की नगरी काशी (Kashi) भी राममय हो गई है। 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राणप्रतिष्ठा के पूर्व काशी के चौक चौराहों पर राम भजन की गूंज सुनाई देने लगी है। स्मार्ट सिटी (Smart City) की ओर से काशी के मुख्य चौराहों व अन्य जगहों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम से भजन बजाये जा रहे हैं। साथ ही शहर के 6 प्रमुख स्थानों पर एलईडी पर रामायण (Ramayan) धारावाहिक का प्रसारण भी किया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ की इस पहल से महादेव की नगरी भी ‘अपने राम’ की धुन में मस्त है।

काशी में हर तरफ सुनाई दे रही रामधुन

महादेव की नगरी काशी (Kashi) इस समय राम मय हो गई है। काशी में हर तरफ राम धुन सुनाई दे रही है। वाराणसी के नगर आयुक्त व स्मार्ट सिटी के सीईओ अक्षत वर्मा ने बताया कि वाराणसी में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम से पूरे शहर में राम भजन और राम धुन बजाई जा रही है।

वाराणसी के चौराहों और अन्य जगहों को मिलकर कुल 55 जगहों पर राम नाम की धुन व भजन गूंज रहे हैं। काशी में रामधुन की बयार से रामभक्तों में ख़ुशी की लहर है।

छह स्थानों पर हो रहा रामायण का प्रसारण

नगर आयुक्त व स्मार्ट सिटी के सीईओ ने बताया कि शहर के प्रमुख जगहों पर लगी एलईडी की बड़ी स्क्रीन पर भी रामायण धारावाहिक का भी प्रसारण किया जा रहा है।

एलईडी स्क्रीन प्रमुख 6 स्थानों पर पहले से लगी है, जो भक्तों के आवागमन की दृष्टि से लगाया गया था। ये स्थान अस्सी घाट, दशाश्वमेध घाट, राजेंद्र प्रसाद घाट, राजघाट, गोदौलिया मल्टी लेवल पार्किंग, वाराणसी रेलवे जंक्शन स्टेशन है।

admin