मुनव्वर राणा के जनाजे को जावेद अख्तर ने दिया कंधा, कहा- शायरी और उर्दू का बड़ा नुकसान

Javed Akhtar attends Munawwar Rana's funeral

बॉलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म लेखक व गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) सोमवार को लखनऊ पहुंचकर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) के जनाजे को कंधा दिया है। उन्‍होंने कहा कि ‘शायरी और उर्दू का यह एक बड़ा नुकसान है। मुझे इसका बेहद अफसोस है। यह नस्ल एक-एक करके जा रही है और इसकी भरपाई नहीं हो पाएगी, उनकी कमी हमेशा खलेगी। उनकी शायरी प्रेरक है, उनके लिखने का अपना अंदाज था। अच्छी शायरी करना मुश्किल है, लेकिन उससे भी ज़्यादा मुश्किल है अपनी शायरी करना।

पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया

पीएम नरेंद्र मोदी ने मुनव्वर राना (Munawwar Rana) के न‍िधन पर सोमवार को शोक व्यक्त किया और कहा कि उन्होंने उर्दू साहित्य और कविता में समृद्ध योगदान दिया।

मशहूर शायर मुनव्वर राना का हार्ट अटैक से निधन, लखनऊ में ही होगा अंतिम संस्कार

पीएम मोदी ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म एक्स पर ल‍िखा, “श्री मुनव्वर राणा जी के निधन से दुख हुआ। उन्होंने उर्दू साहित्य और कविता में समृद्ध योगदान दिया। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।

अखि‍लेश ने दी श्रद्धांजल‍ि

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी मुनव्वर राना (Munawwar Rana) के आवास पर उन्‍हें श्रद्धांजल‍ि देने पहुंचे थे। अखिलेश यादव ने कहा कि मुनव्वर राणा देश के बड़े शायर थे। ऐसे शायर बहुत कम होते हैं जो कई मौकों पर बहुत स्पष्ट होते हैं। मैं प्रार्थना करूंगा कि भगवान उनके परिवार को यह दुख सहने की हिम्मत दें।