लेखपाल भर्ती परीक्षा में मुख्यमंत्री अभ्युदय कोचिंग से 55 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

Mukhyamantri Abhyudaya Yojana

लखनऊ । मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना (Mukhyamantri Abhyudaya Yojna) प्रतियोगी परीक्षार्थियों के जीवन में नई रोशनी भरने का काम कर रही है। हाल ही में संपन्न लेखपाल भर्ती परीक्षा में अभ्युदय कोचिंग से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले 55 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। प्रदेश भर के 75 जिलों में समाज कल्याण विभाग की ओर से ऑफलाइन और ऑनलाइन मोड में अभ्युदय कोचिंग केंद्रों का संचालन किया जा रहा है।

इसके साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए 8 आवासीय कोचिंग की सुविधा भी समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रदान की जा रही है, जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके कुल 83 अभ्यर्थी वर्ष 2023 में विभिन्न परीक्षाओं में अंतिम रूप से चयनित हुए हैं। इनमें से 55 अभ्यर्थियों का चयन उत्तर प्रदेश राजस्व लेखपाल भर्ती की परीक्षा में हुआ है।

युवाओं के सपने पूरे कर रही योजना

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना (Mukhyamantri Abhyudaya Yojana) का मुख्य उद्देश्य आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, एनडीए, सीडीएस, नीट जैसी प्रतियोगिताओं के लिए छात्रों को निशुल्क कोचिंग प्रदान करना है। इस योजना के माध्यम से वह सभी छात्र जो अपनी आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण कोचिंग नहीं प्राप्त कर पाते है, उन सभी छात्रों को निशुल्क कोचिंग प्रदान की जाती है।

सीएम योगी ने सुनी जनता की फरियाद, जल्द निस्तारण का दिया आश्वासन

योजना (Mukhyamantri Abhyudaya Yojana) के अंतर्गत कोचिंग प्राप्त करने के लिए छात्रों को किसी दूसरे राज्य में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ती। वह अपने राज्य एवं अपने जिले से कोचिंग प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना के माध्यम से प्रदेश के होनहार छात्रों को आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हो रहा और वह अच्छी से अच्छी कोचिंग प्राप्त करके परीक्षा में बैठ पा रहे हैं।

admin