CMS संस्थापक जगदीश गांधी की हालत नाजुक, मेदांता ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

Jagdish Gandhi

लखनऊ। सिटी मांटेसिरी स्कूल (CMS) की नींव रखने वाले डॉ. जगदीश गांधी (Dr. Jagdish Gandhi) की हालत अभी नाजुक बनी हुई है।

जारी बुलेटिन के अनुसार मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में डॉ. जगदीश गांधी (Dr. Jagdish Gandhi)  के स्वास्थ्य की देखभाल क्रिटिकल केयर टीम (Critical Care Team) की निगरानी में है।

मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) ने रविवार को उनका स्वास्थ संबंधी बुलेटिन जारी किया है। सोशल मीडिया पर उनके स्वास्थ्य के बारे में चल रही सभी अफवाहें झूठी हैं, इसलिए कृपया उन पर ध्यान न दें।

डॉ जगदीश (Dr. Jagdish Gandhi)एक प्रख्यात शिक्षाविद् की पहचान रखते हैं। लखनऊ में सिटी मॉटेसरी स्कूल की स्थापना के बाद उन्होंने प्राइवेट एजुकेशन को तेजी से बढ़ावा दिया और लखनऊ से ही पूर विश्व में अपना नाम कमाया। आज निजी स्कूलों की बात करें तो सीएमएस को विश्व में तीसरा स्थान प्राप्त है। डॉ जगदीश गांधी ने कभी अपने ब्रांच को लखनऊ के अलावा कहीं नहीं स्थापित किया। वह अपने मंच से हमेशा कहते रहे हैं कि हम बेहतर शिक्षा की बात करते हैं। हमारा प्रयास है कि हम ऐसी पीढ़ी तैयार करें जो पूरे विश्व में भारत का  नाम रोशन करे।

धोनी का ‘हुक्का’ पीते हुए वीडियो वायरल, कैप्टन कूल के इस अंदाज़ ने फैंस के उड़ाए होश

इसके आलवा जगदीश गांधी (Dr. Jagdish Gandhi) की उपलब्धि ये भी रही है कि 55 देशों के जज उनके यहां चर्चा के लिए हर साल आते हैं। इसके अलावा भी विदेशी बच्चों के साथ भारतीय बच्चों के आपसी संवाद का एक मंच भी डॉ गांधी ने दिया है। डॉ गांधी का स्वयं का प्रयास रहा है,जिससे भारतीय बच्चों को विदेश में भी स्कॉलरशिप मिल सकी है।