देश में अगर समस्याओं का दूसरा नाम कांग्रेस है: योगी

CM Yogi

अलवर। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कांग्रेस पर राजस्थान के गौरवशाली परंपराओं को नष्ट करने का काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने प्रदेश की धरती को कलंकित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी हैं।

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) बुधवार को अलवर जिले के तिजारा में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार एवं सांसद बालकनाथ के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने उन्होंने कहा कि राजस्थान की धरती भक्ति और शक्ति का संगम है राजस्थान के गौरव और परंपराओं और विरासत की यहां अनुभूति होती है लेकिन राजस्थान के गौरवशाली इतिहास को कांग्रेस कलंकित करने का काम कर रही है और राजस्थान की धरती को कलंकित करने में उसने कोई कसर नहीं छोड़ी।

उन्होंने (CM Yogi) आरोप लगाते हुए कहा कि देश में अगर समस्याओं का दूसरा नाम है तो कांग्रेस है। देश में हर समस्या कांग्रेस ने पैदा की। भारत के सशक्त नेता रहे सरदार वल्लभभाई पटेल ने भारत के एकीकरण में कोई कसर नहीं छोड़ी थी लेकिन कांग्रेस ने यहां कोई कार्य नहीं किया। अनुच्छेद 370 हो या राम मंदिर का मामला हो कांग्रेस ने हर समस्या को बरकरार रखा और कोई निस्तारण नहीं किया। उन्होंने कहा कि अलवर की धरती में श्रद्धा का भाव देखने को मिलता है।

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक-एक समस्या का समाधान हो रहा है। जब देश आजाद हुआ सरदार वल्लभभाई पटेल ने भारत के एकीकरण का बीड़ा उठाया और जिसमें वह सफल हुए लेकिन कांग्रेस ने कश्मीर की समस्या दे दी। कश्मीर में अनुच्छेद 370 की समस्या दे दी लेकिन श्री मोदी ने आते ही कश्मीर की समस्या का समाधान किया। वहां से आतंकवाद को खत्म किया।

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कि राजस्थान में भी उत्तर प्रदेश की तरह डबल इंजन की सरकार चाहिए। उत्तर प्रदेश में विकास समृद्धि और बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है इस तरह राजस्थान में भी भाजपा की सरकार चाहिए। तभी यहां सबका साथ सबका विकास होगा।

आज उत्तर प्रदेश के किसी भी नागरिक के सामने पहचान का संकट नहीं: योगी

उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में युवाओं की मेहनत पर पानी फेरा जा रहा है। पेपरलीक हो रहे हैं। युवाओं का भविष्य अंधकार में हैं। यह सरकार पूरी तरह हिंदू विरोधी है। गुंडा और अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है। राजस्थान में संतों की हत्या की जा रही है। उनके आश्रमों पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। महिलाओं की इज्जत खतरे में है। व्यापारियों की संपत्तियों पर गुंडा तत्व कब्जा कर रहे हैं। गौ तस्करों को संरक्षण दिया जा रहा है। कांग्रेस राजस्थान में पूरी तरीके से अपराधियों को प्रश्रय दे रही है लेकिन उत्तरप्रदेश में ऐसे गुंडा तत्वों का पूरा इलाज किया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार मुआवजा राशि में भी तुष्टिकरण की राजनीति करती है। तिजारा से कांग्रेस उम्मीदवारी को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो उम्मीदवार उतारा है वह भी तुष्टिकरण की देन है।

उन्होंने बुलडोजर का जिक्र करते हुए कहा कि बुलडोजर दुश्मनों के खिलाफ शस्त्र भी है और विकास के लिए रास्ता भी है यह दोनों एक साथ काम करते हैं। गुण्डो का इलाज इसी से किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में किसी अपराधी की हिम्मत नही कि वो किसी पर आंख उठाकर देख ले। राजस्थान में समृद्धि और विकास की सरकार चाहिए तो भाजपा को चुनना होगा।

admin