ऊर्जा मंत्री ने विद्युत उपकेंद्र बरौली अहीर का किया निरीक्षण, सुरक्षा उपकरणों की ली जानकारी

AK Sharma

आगरा/लखनऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत् व्यवस्था के सुधार हेतु सभी 33/11 केवी के उपकेंद्रों में चलाए जा रहे प्रीवेंटिव मेंटेनेंस अनुरक्षण माह कार्यक्रम के अंतर्गत विद्युत उपकेंद्र बरौली अहीर, आगरा का  निरीक्षण किया।

ऊर्जा मंत्री ने आज 01अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक एक माह का चलाये जा रहे प्रीवेंटिव मेंटेनेंस अनुरक्षण माह में विद्युत उपकेंद्र पर पहुंचकर सुरक्षा उपकरणों व रखरखाव की जानकारी ली।

AK Sharma

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने डीवीवीएनएल के एमडी से कर्मचारियों को विद्युत हादसे से बचने के लिए सेंसर लगे हेल्मेट व सेफ्टी बेल्ट की आपूर्ति तथा कार्य प्रणाली के संबंध में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान मंत्री जी (AK Sharma)ने विद्युत ट्रांसफार्मर में तेल भरने की मशीन को चलाकर भी देखा।

AK Sharma

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने निर्देशित किया कि एक माह के कार्यक्रम में विद्युत् व्यवधान सम्बंधी सभी मेंटीनेंस के कार्य पूर्ण कर लिए जाएं, जिससे कि 01 वर्ष तक विद्युत आपूर्ति में किसी प्रकार का व्यवधान न हो।

मंत्री ने गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर उन्हें ‘स्वच्छांजलि’ अर्पित की

मौके पर ही उपस्थित विद्युत कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने प्रशस्ति पत्र भी दिए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत भी करते हैं वहीं जनता के साथ धोखाधड़ी करने वाले, काम न करने वाले कर्मचारियों को दंडित भी किया जाता है, उन्होंने सभी कर्मचारियों को ईमानदारी से तथा पूर्ण मनोयोग से अपने कर्तव्यों का पालन करने तथा जनता की सेवा करने के निर्देश दिए।

VishwaJagran News