सोमवती अमावस्या पर योगी सरकार श्रद्धालुओं पर विमान से करायेगी पुष्पवर्षा

Yogi

चित्रकूट। विश्व प्रसिद्ध पौराणिक तीर्थ के रूप में विख्यात भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट के इतिहास में पहली बार सोमवती अमावस्या (Somwati Amavasya) मेले में योगी सरकार (Yogi Government) श्रद्धालुओं पर पुष्पक विमान से पुष्प वर्षा करायेगी। प्रदेश सरकार के इस निर्णय का स्वागत करते हुए बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने मुख्यमंत्री योगी को धन्यवाद देते हुए चित्रकूट वासियों की ओर से बधाई दी है।

रविवार को बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल ने बताया कि बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) से मुलाकात के दौरान उन्होंने विश्व प्रसिद्ध पौराणिक तीर्थ चित्रकूट में श्रावण मास की अमावस्या पर प्रदेश के अन्य धार्मिक स्थलोें की भांति विमान से पुष्प वर्षा कराने का अनुरोध किया था।

जिसको मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने स्वीकार करते हुए 17 जुलाई को सोमवती अमावस्या के दिन बेडी पुलिया से रामघाट तक पूरे मेला परिक्षेत्र में पुष्पक विमान से मेले में आये श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा करायाा जायेगा। इस संबंध में चित्रकूट जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

सीएम योगी ने श्री झूलेलाल मंदिर का किया लाेर्कापण

सांसद ने चित्रकूटवासियों की ओर से योगी को धन्यवाद देेते हुए आभार जताया है। उन्होंने कहा कि चित्रकूट के विकास को रफ्तार देने में पीएम मोदी और सीएम योगी का अतुलनीय योगदान रहा है।

आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बनने एवं चित्रकूट एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाने से क्षेत्र के पर्यटन विकास को नई उड़ान मिली है। इसके साथ क्षेत्र में पर्यटन आधारित उद्योगों को भी बडा प्रोत्साहन मिला है। मोदी-योगी की सरकार में चित्रकूट विश्व स्तरीय पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित हो रहा है।

VishwaJagran News