नाम बदलकर छल करने वालें बर्दाश्त नहीं: सीएम धामी

CM Dhami

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि नाम बदलकर छल करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह बात एक कार्यक्रम में कही। उन्होंने यह बात एक कार्यक्रम में कही।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  (CM Dhami) ने स्पष्ट किया कि उत्तराखंड की सनातन संस्कृति से खिलवाड़ करने वालों को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि पुरोला की घटना जनमानस की स्वाभाविक प्रतिक्रिया थी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का एक सनातन स्वरूप रहा है, ये देवभूमि है, कुछ लोग यहां की संस्कृति पर हमले करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से सरकारी जमीनों पर कब्जे कर रहे हैं। जब ऐसी रिपोर्ट्स हमारे पास आई तो हमने एक अभियान शुरू किया और अकेले वन विभाग की ढाई हजार एकड़ जमीन खाली करवा दी गयी है। उन्होंने कहा कि यह अभियान जारी है। करीब तीन हजार हेक्टेयर जमीन और चिन्हित की गई है, जिसे खाली करवाया जायेगा।

मुख्यमंत्री धामी  (CM Dhami) ने कहा कि चार मैदानी जिलों में नदियों के किनारे, नहरों के किनारे, ग्राम सभा, जहां-जहां सरकारी जमीन मिली वहां बाहर से लोग आकर बसने लगे, जिन्हें हटना होगा। हमने उन्हें तीन महीने पहले बोल दिया था कि सरकारी जमीन के कब्जों को खुद छोड़ दें, नही तो हम खाली करवाएंगे और ये अभियान जारी है और तब तक जारी रहेगा जब तक एक फुट जगह भी कब्जे में रहेगी।

सीएम धामी ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता का दिया संदेश

लव जिहाद को लेकर मुख्यमंत्री  (CM Dhami) ने कहा कि नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर धर्मतांतरण के लिए दबाव डालने की हरकत करना, नाम बदलकर फेक आईडी बनाकर आप हरकत करोगे तो प्रतिक्रिया होगी। राज्य में सख्त धर्मांतरण कानून है। उत्तराखंड की सनातन संस्कृति के साथ खिलवाड़ करने वालों को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्हाें ने यह भी कहा कि किसी को कानून हाथ में लेने की जरूरत नहीं है, उसके लिए सरकार है।

VishwaJagran News