सफाई कर्मियों की समस्याओं को लेकर सीएम धामी से मिले कर्मचारी नेता

CM Dhami

नैनीताल। देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  से मुलाकात कर पर्यावरण मित्रों की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

संघ के अध्यक्ष धर्मेश प्रसाद व महासचिव सोनू सहदेव द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में सफाई कर्मचारियों की सर्वाधिक मृत्यु दर का उल्लेख करते हुए मृतक आश्रितों को सेवा का लाभ दिलाने, नगर पालिका नैनीताल में अंग्रेजी दौर में 5000 की जनसंख्या के दौरान सफाई कर्मचारियों के पद 261 होने और अब घटकर 81 रह जाने का उल्लेख करते हुए अकेंद्रीयत सेवा नियमावली में संशोधन करने की मांग की गई है।

नाम बदलकर छल करने वालें बर्दाश्त नहीं: सीएम धामी

इसके अलावा देश की दूसरी सबसे पुरानी नैनीताल नगर पालिका के वित्तीय संकट से जूझने का जिक्र करते हुए पालिका को 20 करोड़ रुपए की धनराशि अवमुक्त करने, वर्ष 2016 से सरकारी कर्मियों का सामूहिक बीमा बंद होने का हवाला देते हुए सामूहिक बीमा दिलाने, पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, वाल्मीकि समाज को भूमि आवंटित करने, 5 वर्ष से कार्य कर रहे आउटसोर्स व संविदा कर्मियों का नियमितीकरण करने तथा सफाई के अलावा अन्य कार्य कर रहे कर्मचारियों को उन्हीं कार्यों पर समायोजित करने, प्रदेश की सभी नगर पालिकाओं के प्रांगण में बाबा साहब डॉ. भीम राव अंबेडकर जी की प्रतिमा लगाने व आवास खाली न कराए जाने की मांग भी की हैं। इस मौके पर सनी चौहान व सचिन कुमार भी मौजूद रहे।

VishwaJagran News