निकायों के विकास के मामले में नहीं होगी धन की कमी: एके शर्मा

AK Sharma

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  आज नगर पालिका परिषद, सिद्धार्थनगर के नवनिर्वाचित अध्यक्ष/सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि सांसद डुमरियागंज जगदम्बिका पाल, विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही, विधायक शोहरतगढ़ विनय वर्मा, विधान परिषद सदस्य धर्मेन्द्र सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उपेन्द्र कुमार, जिलाधिकारी संजीव रंजन, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द उपस्थित रहे।

जनपद सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी संजीव रंजन ने नगर पालिका सिद्धार्थनगर अध्यक्ष गोविन्द माधव और नगर पालिका क्षेत्र के 25 सभासदों आशा, शिवमणि भारती, श्यामदेव, अनीता, रेशमा, मनोज सिंह, सुभावती, ज्ञानती देवी, राजाराम, सुधीर यादव, फतेबहादुर सिंह, सफीना खातून, राम औतार, जितेन्द्र कुमार मौर्य, गनेश सिंह लोधी, अमित सिंह, संदीप कुमार जायसवाल, इसरार अहमद उर्फ कल्लू हाशमी, सरिता रस्तोगी, सालेहा खातून, चन्द्र प्रकाश, केदार, धनन्जय सहाय, ममता, शिव कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

AK Sharma

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने इस अवसर पर कहा कि सभी निकायों के विकास के मामले में धन की कमी नहीं होने पाएगी। प्रदेश के सर्वाधिक विकसित निकायों में नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर का पहला स्थान होगा। इसके लिए हर स्तर पर प्रयास होगा। प्रदेश में हुए निकाय चुनाव में जीत प्रधानमंत्री के विजन एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सुशासन लोक कल्याणकारी नीतियों का परिणाम है। साथ ही पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और जनता की जीत है।

प्रदेश के समस्त थानों को CCTV कैमरों से किया जायेगा लैस: योगी

प्रदेश की जनता ने जिस तरीके से ट्रिपल इंजन की सरकार बनाने का कार्य किया है, उसी गति से विकास के पहिए को आगे बढ़ाने का कार्य किया जाएगा। उन्होने कहा कि नगर के चेहरे को चमकाने में विकास कार्य में अहम भूमिका होती है। मंत्री जी ने कहा कि सांसद जगदंबिका पाल नगर को आदर्श बनाने के साथ ही प्रदेश में नंबर एक पर लाने की दिशा में जो भी कार्ययोजना तैयार की जायेगी, उसको धरातल पर उतारने एवं योजनाओं को अमली जामा पहनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। मंत्री जी ने अधिकारियों एवं प्रतिनिधियों को नगर पालिका क्षेत्र में जल निकासी की समस्या एवं बेहतर सड़कों के निर्माण के लिए कार्य योजना बनाने को कहा, जिससे नगर क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण हो सके।

AK Sharma

डुमरियागंज के सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि नगर पालिका के विकास में नगर पालिका अध्यक्ष के साथ समन्वय बनाकर बेहतर कार्ययोजना बनाई जाएगी। शहर में रिंग रोड बनाने और महिलाओं के लिए अलग से व्यवसायिक काम्पलेक्स बनाने की आवश्यकता है। नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद माधव ने कहा कि चुनाव में जारी संकल्प पत्र को पूरा करने के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण कार्यों पर ठोस कदम उठाए जाएंगे। जिलाधिकारी संजीव रंजन द्वारा कार्यक्रम के अंत में मंत्री जी, जनप्रतिनिधिगणों एवं उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट किया गया। इस अवसर पर जिला संयोजक कन्हैया पासवान, पार्टी नेता संजीव राय, राजेंद्र पांडेय, लालजी त्रिपाठी, एसपी अग्रवाल, राधारमण त्रिपाठी, बबलू श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, दिलीप चतुर्वेदी, प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव, सुजीत जायसवाल, राजेश मिश्रा, राम करन गुप्ता, तेजू विश्वकर्मा, राजकुमारी पांडेय, सरोज शुक्ला, बिंदुमति शुक्ला की उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन नगर अध्यक्ष अर्चिशमान मिश्रा ने किया।