उप्र के एक करोड़ नल से नहाया ट्विटर, हर घर जल योजना का बोलबाला

Tap

लखनऊ। बाबा साहब डॉ. भीमराव आम्बेडकर की 132वीं जयंती पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने एक करोड़ से अधिक ग्रामीण परिवारों को नल से शुद्ध पेयजल की सौगात देते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) की हर घर जल योजना के तहत इस बड़ी उपलब्धि के समर्थन में लोगों ने ट्विटर पर जमकर ट्वीट किए। देखते ही देखते हर घर जल योजना (Har Ghar Nal Yojna) से 1 करोड़ परिवार आच्छादित होने पर ट्विटर पर टॉप ट्रेंड की नंबर 1 सूची में हर घर जल योजना की विजय पताका लहराने लगी।

देर शाम तक हजारों लोगों ने ‘हरघरजल1करोड़नलयूपी’ हैशटैग के साथ ट्वीट किए। एक करोड़ ग्रामीण परिवारों को नल कनेक्शन मिलने के साथ ही ट्विटर पर भी नंबर 1 हैशटैग का बोलबाला रहा।

नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की इस बड़ी उपलब्धि पर लोगों ने ‘हरघरजल1करोड़नलयूपी’ के माध्यम से उप्र में जल जीवन मिशन के तहत हो रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पक्ष में जमकर ट्वीट, रिट्वीट, लाइक व पोस्ट शेयर किए।

यूपी में हर घर नल योजना ने छुआ रिकार्ड का आसमान, 1 करोड़ नल कनेक्शन का कीर्तिमान

लोगों ने प्रदेश सरकार की नीतियों व कार्यों की तारीफ करते हुए लिखा कि ’नए भारत’ के सामर्थ्य व संकल्प शक्ति का प्रत्यक्ष प्रमाण है ’नया यूपी’, एक करोड़ ग्रामीण परिवारों को नल कनेक्शन देने वाला राज्य है यूपी वहीं एक ने लिखा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन, मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व और जल शक्ति मंत्री के प्रयासों से यूपी में प्रतिदिन 40 हजार से अधिक ग्रामीण परिवारों को नल कनेक्शन दिए जा रहे हैं।

बता दें कि सर्वाधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश ने हर घर योजना (Har Ghar Jal Yojana) के तहत सर्वाधिक नल कनेक्शन देकर देश की टॉप थ्री सूची में शामिल हुआ है।