भाजपा का विश्वास सभी के विकास से ही हमारा देश विकसित राष्ट्र बनेगा: एके शर्मा

AK Sharma

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि राष्ट्रीय सन्त एवं महान समाज सुधारक महात्मा ज्योतिबा फुले जी के विचार, सिद्धांत एवं उनके द्वारा नारी शिक्षा और समानता के लिए किये गये कार्य तथा दिखाये गये समाज सुधार के रास्ते आज भी प्रासंगिक हैं। उनके पद चिन्हों एवं आदर्शों पर चलकर समाज के पिछड़े, गरीब, श्रमजीवी एवं वंचितों के लिए बहुत कुछ किया जा सकता है। भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता ऐसे ही महापुरूषों का अनुसरण करते हुए देश को सक्षम बना रहे और समाज के लिए अपना बहुमूल्य योगदान भी दे रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा था कि धनुष में प्रत्यंचा जितनी खींचोगे, उसका बाण उतना ही आगे जायेगा। हमें भी समाज को आगे ले जाने के लिए अपने पूर्वजों का इतिहास कभी नहीं भूलना चाहिए।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज अपने प्रभारी मंत्री वाले जनपद सिद्धार्थनगर की नगर पंचायत डुमरियागंज पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाये जा रहे सामाजिक न्याय पखवाड़ा के तहत महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयन्ती पर आयोजित जिला संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। उन्होंने अमरगढ़ स्मृति वाटिका बजरंगी चौक जाकर शंख ध्वनि के बीच शहीदों की स्मृति में अमर ज्योति पर पुष्प अर्पित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्षों के बाद भी पूर्वांचल का विकास नहीं हुआ और प्रदेश का काफी पिछड़ा हुआ क्षेत्र बना रहा, लेकिन प्रदेश की डबल इंजन की सरकार अब इस क्षेत्र का विकास कर रही है। नगर निकायों के चुनाव आ रहे हैं, बहुरूपीय फिर से आपके घर वोट मांगने आयेंगे लेकिन आपको प्रदेश में ट्रिपल इंजन की सरकार बनानी है। इससे प्रदेश में विकास की गंगा बहेगी और विकास को चार चांद लगेगे। उन्होंने कहा डुमरियागंज नगर पंचायत में सड़क नाली बनाने के लिए अभी 06 अप्रैल को 1.91 करोड़ रूपये मंजूर किये गये हैं।

AK Sharma

उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर का प्रभारी मंत्री होने के कारण पूरे जिले का विकास कराने की मेरी जिम्मेदारी है यह पूरे देश के 100 पिछड़े जिलों की सूची में शामिल है और आकांक्षी जिला है। कहा कि भाजपा विकास की बात करती है और इसमें विश्वास करती है कि सभी के विकास से ही हमारा देश विकसित राष्ट्र बनेगा। केन्द्र में मोदी एवं प्रदेश में योगी के नेतृत्व में समाजिक न्याय को स्थापित करने के लिए गरीबों, बेसहारों को आगे बढ़ने के लिए योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। गरीबों के सामने कोरोना के दौरान रोटी का संकट न खड़ा हो उन्हें आज भी फ्री राशन दिया जा रहा है और जरूरत के समय तेल, नमक भी दिया जा रहा है।

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने हमारी मातायें, बहने, बेटियां आज सुरक्षित हैं। पिछली सरकारों में इनके प्रति अपराध की भावना प्रचंड रूप में रही है। प्रदेश सरकार शहरी क्षेत्रों के बेघरों को 17 लाख मकान बनवाकर दिये हैं। गॉव के पात्रों को मिला दिया जाए तो यह 54 लाख लाभार्थी होते हैं। पूर्व सपा सरकार ने बेघरों को मकान देने के पक्ष में ही नहीं थी। केन्द्र के अनुरोध पर उन्हांेने 17 से 18 हजार पात्रों की सूची बनाकर भेजी। उसी प्रकार रेहड़ी, पटरी वालों को रोजगार देने के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना से 10 हजार रूपये दिये जा रहे हैं। डिजिटली पेमेंट करने पर ब्याज भी माफ हो जाता है। घर-घर शौचालय निर्माण से बहन-बेटियां आज सुरक्षित हैं। तीन तलाक से भी महिलाओं की सुरक्षा हुई और उन्हें सम्मान से जीने का अवसर मिला।

AK Sharma

एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से केन्द्रीय बलों में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की गयी। महिलाओं की शिक्षा के लिए पीएम मोदी ने बहुत कार्य किया है। गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए बच्चों की शिक्षा और नारियों की सुरक्षा के लिए उनके कार्य बेजोड़ हैं। पीएम मोदी और सीएम योगी का जीवन समाज के लिए समर्पित है। उनके सभी कार्य समाज का उत्थान के लिए है न कि अपने स्वयं के लिए। इन दोनों महापुरूषों का जीवन पूर्णतः राष्ट्र को समर्पित है और पूरी तरह से महापुरूषों के आदर्शों के अनुरूप है।