धामी सरकार ने दीपावली पर बुजुर्गों को दिया बड़ा तोहफा

cm dhami

ऋषिकेश। राज्य सरकार ने प्रदेश के आर्थिक रूप से कमजोर बुजुर्गों को दीपावली पर उपहार देते हुए उन लोगों को भी वृद्धावस्था पेंशन दिए जाने का ऐलान किया है, जिनके पौत्र, पुत्र 20 वर्ष के ऊपर हो गए हैं।

यह निर्णय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार (Dhami Government) ने ऋषिकेश नगर निगम में बीस बीघा वार्ड 29 से पार्षद गुरविंदर सिंह गुर्री के प्रस्ताव के बाद लिया है। यह निर्णय राज्य सरकार के समाज कल्याण विभाग ने फैसला किया है अब गरीबी रेखा में रहने वाले उन परिवारों को भी वृद्धावस्था पेंशन मिलेगी ,जिनका पुत्र/पौत्र 20 वर्ष से ऊपर है।

यह उन परिवारों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है। यह पेंशन उन लोगों को मिलेगी जो राज्य में गरीबी में जी रहे हैं और जिनकी आए प्रतिमाह ₹4000 से नीचे है।

सीएम धामी का बड़ा फैसला, विपक्षी विधायकों को दिया दिवाली तोहफा

काफी लंबे समय से इस बात की लोगों के द्वारा मांग उठाई जा रही थी, कि जिनके पुत्र या पुत्री 20 वर्ष से ऊपर है उनको भी वृद्धावस्था पेंशन दी जाए क्योंकि उनका आमदनी का कोई जरिया नहीं है और जो वाकई में निर्धन है। उन परिवारों के आय प्रमाण पत्र को देखते हुए सरकार उनको वृद्धावस्था पेंशन लागू करेगी। इसका बाकायदा शासनादेश भी 21 तारीख को जारी हो चुका है।