Entertainment

हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ पर लगा 10 साल का बैन

मुंबई। बीते दिनों लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थिएटर में 94वें ऑस्कर अवॉर्ड सेरमेनी (Oscar Award Ceremony) में विल स्मिथ (Will Smith) द्वारा कॉमेडियन क्रिस रॉक (Comedian Chris Rock) को थप्पड़ मारे जाने के बाद अब अभिनेता विल स्मिथ (Will Smith) को इसका भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऑस्कर में हुए इस थप्पड़ कांड की वजह से अब विल स्मिथ को ऑस्कर में जाने पर 10 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यश ने KGF2 के पहले दिन में 90 करोड़ कमाने की जताई संभावना

अब वह एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज के किसी भी प्रोग्राम में वर्चुअल या व्यक्तिगत तौर पर हिस्सा नहीं ले सकेंगे। हालांकि ऑस्कर्स 2022 में उन्हें किंग रिचर्ड नाम की फिल्म के लिए जो अवॉर्ड मिला है वो वापस नहीं लिया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार एकेडमी ने एक बयान में कहा, ”विल स्मिथ के व्यवहार के जवाब में हम आज जो कार्रवाई कर रहे हैं, वो हमारे कलाकारों और मेहमानों की सुरक्षा की रक्षा करने और अकादमी में विश्वास बहाल करने के एक बड़े लक्ष्य की ओर एक कदम है।”

देबिना-गुरमीत की बेटी से मिली मुनमुन

उल्लेखनीय है,94 वें ऑस्कर अवार्ड सेरेमनी के दौरान कॉमेडियन क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी ज़ेडा पिंकेट के गंजेपन पर टिप्पणी की थी, जिसे लेकर विल को गुस्सा आ गया। जेंडा को एलोपेसिया बीमारी से पीड़ित हैं, जिसकी वजह से सिर में जगह-जगह से बाल बिल्कुल गायब हो जाते हैं। क्रिस ने ऑस्कर के मंच पर कहा कि फिल्म ‘जी.आई, जेन 2’ में उन्हें गंजेपन की वजह से ही कास्ट किया गया है। यह बात विल को बेहद खराब लगी। जिसके बाद विल स्टेज पर गए और क्रिस को थप्पड़ मारकर वापस अपनी सीट पर लौट आए। क्रिस को गालियां देते हुए वह बोले- मेरी पत्नी का नाम कभी भी अपनी जुबान पर दोबारा मत लाना। सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। हालांकि बाद में विल स्मिथ ने इस मामले में क्रिस रॉक से माफी भी मांग ली थी।

Related Articles

Back to top button