NATIONAL

कोरोना परीक्षण केंद्र और टेस्टिंग लैब की संख्या बढ़ाए सरकार : दिल्ली हाई कोर्ट

नई दिल्ली । दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है जिसको देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने सोमवार को दिल्ली सरकार से कोविड परीक्षण प्रयोगशालाओं और परीक्षण केंद्रों से संबंधित बुनियादी ढांचे को उन्नत और मजबूत करने का अनुरोध किया है।

कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने सरकार से राष्ट्रीय राजधानी में और जांच केंद्र तथा टेस्टिंग लैब स्थापित करने का अनुरोध किया है। दिल्ली में बीते कुछ दिन से एक दिन में संक्रमण के 24 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।

मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल तथा न्यायमूर्ति जसमीत सिंह ने दिल्ली सरकार को नमूने एकत्रित करने की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित बनाने के लिए आवश्यक प्रबंध करने का भी निर्देश दिया।

कई वकीलों ने पीठ को बताया कि उन्हें जांच कराने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि प्रयोगशालाओं का कहना है कि वे दो-तीन दिन बाद नमूने एकत्रित करेंगी। इस पर अदालत ने यह आदेश दिया है। वकीलों ने दावा किया कि पहले एक दिन में एक लाख से अधिक जांच की जा रही थीं, जो अब घटकर 60 हजार प्रतिदिन रह गई है।

दिल्ली में बीते कुछ दिन से एक दिन में संक्रमण के 24 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 22,933 मामले सामने और 350 रोगियों की मौत हो गई। राजधानी में संक्रमण दर 30.21 प्रतिशत दर्ज की गई।

Related Articles

Back to top button