Business

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडाणी

नई दिल्ली। अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी (Gautam Adani) दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। इसी के साथ अडाणी इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले भारतीय एवं एशियाई व्यक्ति बन गए हैं।

एलन मस्क 251 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीरों की सूची में पहले नंबर पर और जेफ बेजोस 152.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर कायम हैं, जबकि अडाणी 137.4 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ तीसरे पायदान पर हैं।

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स की जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडाणी की नेटवर्थ 1.12 अरब डॉलर की बढ़त के साथ 137.4 अरब डॉलर पर पहुंच गई, जबकि फ्रांस के बर्नार्ड आरनॉल्ट की नेटवर्थ 1.37 अरब डॉलर की गिरावट के साथ 136 अरब डॉलर रह गई।

अडाणी (Gautam Adani) ने यह तगमा फ्रांस के दिग्गज कारोबारी बर्नार्ड आरनॉल्ट को पछाड़कर हासिल किया है। दरअसल इस साल अडाणी की नेटवर्थ में 60.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। वहीं, मुकेश अंबानी 91.9 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीरों की सूची में 11वें स्थान पर हैं।

टी-20 विश्व कप में अधिक स्वतंत्रता के साथ खेलना चाहता हूं : स्टीव स्मिथ

उल्लेखनीय है कि 60 वर्षीय गौतम अडाणी इस साल फरवरी में मुकेश अंबानी को पछाड़कर एशिया के सबसे बड़े रईस बने थे। अप्रैल महीने में नेटवर्थ 100 अरब डॉलर को पार कर गई थी, जबकि पिछले महीने वह माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीरों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंचे थे। भारत के मुकेश अंबानी एक बार दुनिया के सबसे अमीरों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंचे थे, लेकिन अडानी उनसे एक कदम आगे निकल गए हैं।

Related Articles

Back to top button