Entertainment

इन गीतों के बिना अधूरा है गणेशोत्सव

मुंबई। पूरे देश में हर साल गणपति उत्सव (Ganeshotsav) धूमधाम से मनाया जाता है। इस साल भी गणेश उत्सव (Ganeshotsav) 31 अगस्त से शुरू हो रहा है और भक्तों में इसे लेकर एक खास उत्साह देखने को मिल रहा है। इस त्यौहार के आते ही पूरा देश गणपति उत्सव के रंग में रंग जाता है। हर तरफ एक अलग ही जोश और उत्साह देखने को मिलता है। दस दिन तक चलने वाला यह त्यौहार हर किसी का मन हर्ष और उल्लास से भर देता है। बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी इस उत्सव को एक खास रूप से दिखाया गया है। आइये… इस खास मौके पर हम अपने पाठकों को बताते हैं कुछ ऐसे फ़िल्मी गीतों के बारे में, जो खास इसी उत्सव पर फिल्माए गए हैं।

देवा हो देवा (हमसे बढ़कर कौन)

नब्बे के दशक में आई फिल्म ‘हमसे बढ़कर कौन’ का गाना ‘देवा ओ देवा गणपति देवा…’, गाना भी गणपति सेलिब्रेशन के लिए काफी पॉपुलर गाना है। इस गाने में मिथुन चक्रवर्ती , डेनी और अमजद खान जैसे कलाकार थिरकते दिखते हैं। इस गाने को खास गणेश उत्सव पर फिल्माया गया है।

तुझको फिर से जलवा दिखाना ही होगा (डॉन 2 )

शाहरुख खान की फिल्म ‘डॉन’ में ‘तुझको फिर से …’ गाना फिल्माया गया है जिसपर शाहरुख खान थिरक रहे हैं । ये गाना भी काफी पॉपुलर है। इस गाने को गायक शंकर महादेवन ने गाया है।

श्री गणेशा देवा (अग्निपथ)

ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘अग्निपथ’ में भी गणेश चतुर्थी त्योहार पर गाना फिल्माया गया है। ये गाना है ‘श्री गणेशा देवा…’ जिसपर ऋतिक रोशन भगवान की भक्ति में लीन होकर थिरकते हुए नजर आते हैं । यह गाना काफी मशहूर है और गणपति उत्सव पर अक्सर यह गीत भक्तजनों के बीच सुना-सुनाया जाता है।

गजानन (बाजीराव मस्तानी)

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत फिल्म बाजीराव मस्तानी का गाना ‘गजानन’ भी गणेश उत्सव पर सुना जा सकता है। इस गीत को सुखविंदर सिंह ने गाया है।

विग्नहर्ता (अंतिम: द फ़ाइनल ट्रुथ)

सलमान खान और आयुष शर्मा की फिल्म ‘अंतिम : द फाइनल ट्रुथ’ का गाना ‘विग्नहर्ता’ गणपति उत्सव पर गया है। इस गाने को अजय गोगावले ने अपनी आवाज दी है।

साड्डा दिल भी तू गा गा गा गणपति (एबीसीडी)

साल 2013 में आई रेमो डिसूजा निर्देशित फ़िल्म ‘एबीसीडी’ का ये गाना हार्ड कौर की दिलकश आवाज़ में एक ग्रुप डांस सॉन्ग है और इसे सुनकर आप थिरके बिना रह ना पाएंगे।

सुनो गणपति बप्पा मोरया (जुड़वां 2 )

वरुण धवन की फिल्म जुड़वां 2 का गाना ‘सुनो गणपति बप्पा मोरया’ हर किसी को झूमने पर मजबूर कर देता है। गणपति उत्सव पर इस गाने को अक्सर सुना जा सकता है।

इन सब के अलावा फिल्म वांटेड का गाना ‘जलवा’ फिल्म बैंजो का गाना ‘बप्पा’ आदि भी काफी मशहूर हैं। इस गणपति उत्सव के दौरान बप्पा की भक्ति के साथ आप भी उठाएं बॉलीवुड के इन गीतों का आनंद ।

Related Articles

Back to top button