Education

बंधन बैंक में 12वीं पास के लिए रोजगार का मौका

नई दिल्ली। बैंकिंग क्षेत्र (banking sector) में नौकरी (job) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बंधन बैंक (Bandhan Bank) में डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के 39 पदों पर भर्ती निकली है। जिसके लिए 12वीं पास उम्मीदवार भारत सरकार के श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट ncs.gov.in पर जाकर 29 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

ऊमीदवार ‘NEET UG 2022’ का पंजीकरण 6 मई तक कर सकेंगे

सैलरी-

बंधन बैंक (Bandhan Bank) में होने वाली भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्शन के बाद उम्मीदवारों को हर महीने 14,200 से लेकर 21,000 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

योग्यता-

बंधन बैंक (Bandhan Bank) में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए किसी भी स्ट्रीम में सीनियर सेकेंडरी (12वीं) कक्षा की परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। इसके साथ ही उम्मीदवारों की उम्र 10 मार्च 2022 को 18 वर्ष से कम और 29 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

SBI क्लर्क नोटिफिकेशन जल्द होगी जारी, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

आवेदन प्रक्रिया-

उम्मीदवारों को एनसीएस पोर्टल(NCS portal) पर विजिट करने के बाद पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने यूएएन नंबर या पैन नंबर और अन्य डिटेल्स भरना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने यूजर नेम और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके एप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

ऐसे करें आवेदन-
  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • यहां क्रेडेंशियल दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवार अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करें।
  • अब ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें और आवेदन फॉर्म भरें।
  • किसी भी अन्य जानकारी के बारे में पता करने या शिकायत करने के लिए उम्मीदवार बैंक के HR विभाग से संपर्क कर सकते हैं। 9748330338 HR का नंबर है।

Related Articles

Back to top button