Education

NEET PG एग्जाम स्थगित करने की मांग तेज, छात्रों का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

नई दिल्ली। NEET PG 2022 के अभ्यर्थियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर कई उम्मीदवार दिल्ली के जंतर-मंतर के पास एक साइट पर एकत्र हुए, राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBE) और मेडिकल काउंसलिंग कमेटी से NEET PG परीक्षा स्थगित करने का आग्रह किया।

बता दें कि, 21 मई को नीट पीजी 2022 होनी है। मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया और कहा कि परीक्षा, नीट पीजी 2021 के काउंसलिंग के दौरान पड़ रही है, इसलिए नीट पीजी परीक्षा 2022 स्थगित कर दी जाए।

8 मई को आईएनआई- सीईटी (INI-CET) की परीक्षा खत्म होते ही मेडिकल छात्र राष्ट्रीय राजधानी के जंतर-मंतर पहुंचे और नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। पीएम मोदी को NEET PG 2022 स्थगन ज्ञापन सौंपा गया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका पहले ही दायर की जा चुकी है।

PM Modi से अपील

मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने पीएम मोदी से परीक्षा स्थगित करने को लेकर ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन में कहा गया है, ”हम 15,000 अभ्यर्थी नीट पीजी के उन ज्यादातर अभ्यर्थियों की ओर से लिख रहे हैं जो फिलहाल चल रही 2021 की काउंसलिंग और 21 मई को प्रस्तावित नीट पीजी परीक्षा 2022 के कारण परेशान हो रहे हैं।

जल्द जारी होंगे NEET PG के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

इन अभ्यर्थियों की इस तकलीफ से आपको वाकिफ कराना चाहते हैं।” उम्मीदवार यह भी शिकायत कर रहे हैं कि उनके कोविड-19 पीरियड के दौरान कई छात्र समय पर अपनी इंटर्नशिप पूरी करने में असमर्थ थे।

NEET PG Postponed की अफवाहें

कई दिनों से नीट परीक्षा स्थगित करने को लेकर सोशल मीडिया पर कई सारी अफवाहें फैल रही है। नीट पीजी एग्जाम को स्थगित करने की फर्जी रिपोर्ट सामने आने के तुरंत बाद NBE ने स्पष्टीकरण जारी किया है।

NBE ने स्टूडेंट्स को सलाह दी है कि ऐसे फर्जी नोटिस पर भरोसा न करें साथ ही किसी ऐसे नोटिस पर गुमराह न होने की सलाह दी जाती है। अपनी वेबसाइट के माध्यम से NBEMS के बारे में किसी भी जानकारी को क्रॉस चेक करके ही भरोसा करें।

UPJEE आवेदन फॉर्म की करेक्शन विंडो ओपन, ऐसे करें बदलाव

Related Articles

Back to top button