SPORTS

DC ने की तबातोड बेटिंग, KKR को दिया 216 रन का टारगेट

नई दिल्ली। IPL में आज डबल हेडर का दिन है, जहां पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 216 का टारगेट दिया है। दिल्ली ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 215 रनों का स्कोर बनाया। डेविड वार्नर (David Warner) ने सबसे 61 रन की पारी खेली, जबकि पृथ्वी शॉ ने भी 51 रन बनाए। (KKR) की ओर से सुनील नरेन के खाते में 2 विकेट आए।

KKR ने टॉस जीतकर किया बॉलिंग करने का फैसला

मैच के पल….

अक्षर पटेल (Akshar Patel) और शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए छठे विकेट के लिए 49 रन जोड़े। दोनों ने आखिरी के दो ओवरों में केकेआर (KKR) के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। अक्षर ने 14 गेंदों पर नाबाद 21 और शार्दूल ने 11 गेंदों पर नाबाद 29 रन की पारी खेली।

आखिरी के 3 ओवरों में दिल्ली ने 48 रन बनाए।

अक्षर पटेल ने मैच में एक रन बनाने के साथ ही IPL में अपने 1,000 रन पूरे किए।

शार्दूल ठाकुर ने नाबाद 29 रन बनाए। IPL में ये उनका सबसे बढ़िया स्कोर है।

पैट कमिंस ने 4 ओवर में बिना विकेट लिए 51 रन खर्च किए।

डेविड वार्नर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों पर IPL में अपना 51वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने मैदान के हर कोने में जमकर रन बटौरे। इस सीजन अपना दूसरा मुकाबला खेल रहे डेविड 45 गेंदों में 61 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनका विकेट उमेश यादव के खाते में आया और कैच डीप मिडविकेट पर रहाणे ने पकड़ा।

डु प्लेसिस ने IPL मे जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया

नरेन के खाते में आए 2 विकेट

KKR के स्टार गेंदबाज सुनील नरेन ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। उन्होंने ललित यादव (1) और रोवमैन पॉवेल (8) को आउट किया। इस सीजन अभी तक वह 4 विकेट ले चुके हैं।

13 रनों के अंदर DC के गिरे 3 विकेट

दिल्ली ने अपना दूसरा, तीसरा और चौथा विकेट केवल 13 रनों के अंदर गंवाया। दूसरा विकेट 148 और चौथा 161 के स्कोर पर गिरा। ऋषभ पंत (27) का विकेट रसेल के खाते में आया। ललित यादव (1) को नरेन ने LBW आउट किया और रोवमैन पॉवेल (8) का विकेट भी नरेन ने लिया।

शॉ के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए कप्तान ऋषभ पंत और उन्होंने मैदान पर आते ही चौके-छक्कों की लाइन लगा दी। दूसरे विकेट के लिए वार्नर और पंत ने 27 गेंदों पर 54 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को पंत का विकेट लेकर तोड़ा। ऋषभ 14 गेंदों में 27 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 2 चौके और इतने ही सिक्स लगाए।

शानदार फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि फिफ्टी बनाने के बाद ही वह अपना विकेट गंवा बैठे। पृथ्वी को वरुण चक्रवर्ती ने क्लीन बोल्ड कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया।

IPL में ये शॉ का 12वां और KKR के खिलाफ पांचवां अर्धशतक रहा।

मैच में पहला छक्का लगाने के साथ ही शॉ ने IPL में अपने 50 छक्के भी पूरे किए।

पिछले मैच में लखनऊ के खिलाफ भी शॉ ने 61 रन बनाए थे।

पृथ्वी शॉ पावर प्ले में दिल्ली के लिए 1,000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। पहले: वीरेंद्र सहवाग (1250)

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ गिल की प्रशंसा करते हुए बोले हार्दिक

शॉ और वार्नर की जोड़ी

पहले विकेट के लिए पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने 93 रन जोड़े। ये जोड़ी लगातार केकेआर के गेंदबाजों पर दबाव बढ़ा रही थी। इस पार्टनरशिप को वरुण चक्रवर्ती ने शॉ को क्लीन बोल्ड कर तोड़ा। पृथ्वी शॉ 29 गेंदों में 51 रन बनाकर आउट हुए।

टॉस हारकर बैटिंग करते हुए दिल्ली की शुरुआत शानदार रही। पहले 6 ओवर में पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने लगातार चौके-छक्कों की बारिश करते हुए 68 रन बनाए और टीम का एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने पावर प्ले में 10 चौके और 2 छक्के लगाए।

 

Related Articles

Back to top button