INTERNATIONAL

कोरोना वायरस : रूसी उप प्रधानमंत्री यूरी बोरिसोव ने टाल भारत का दौरा

नई दिल्ली । कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के मद्देनजर कई राष्ट्र प्रमुखों का भारत दौरा स्थगित हो रहा है। इसी क्रम में रूस के उप-राष्ट्रपति यूरी बोरिसोव (Yuri Borisov ) का दौरा फिलहाल के लिए रद्द हो गया है। कोरोना संकट के चलते रूसी उप प्रधान मंत्री यूरी बोरिसोव भारत दौरा रद्द हो गया है।

वे इस महीने के अंत में भारत-रूस व्यापार, आर्थिक, सांस्कृतिक और वैज्ञानिक सहयोग पर चर्चा करने के लिए भारत-रूस अंतर सरकारी आयोग का दौरा करने वाले थे।

बता दें कि इसके पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री 26 अप्रैल को भारत दौरे पर आने वाले थे, लेकिन लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते यह दौर कैंसिल कर दिया गया। गौरतलब है कि इससे पहले बोरिस जॉनसन गणतंत्र दिवस पर आने वाले थे, लेकिन ब्रिटेन में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते उन्होंने यह दौरा टाल दिया था।

वहीं, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा का इस माह के अंत में भारत दौरा निर्धारित था, जो अब स्थगित हो गया है।

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3,14,835 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,59,30,965 हुई। 2,104 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,84,657 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 22,91,428 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,34,54,880 है।

Related Articles

Back to top button