UTTAR PRADESHLucknow

मुख्यमंत्री योगी ने राष्ट्रीय पोषण माह-2022 का किया शुभारम्भ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को लोकभवन में राष्ट्रीय पोषण माह का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने 199 आंगनबाड़ी केन्द्रों का शिलान्यास व 501 आंगनबाड़ी केन्द्रों का लोकार्पण किया है।

इस अवसर पर कुछ बच्चियों को अन्न प्रासन कराया और गर्भवती महिलाओं को गोद भराई में उपहार भी दिए। इस अवसर पर महिला कल्याण, बाल विकास व पुष्टाहार मंत्री बेबीरानी मौर्य व राज्यमंत्री प्रतिभा शुक्ला उपस्थित रहीं।

राष्ट्रीय पोषण माह के शुभारम्भ के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य किसी भी समाज कि दो बुनियादी आवश्यकताएं होती हैं। बच्चों को स्वस्थ बनाने के लिए हर साल राष्ट्रीय पोषण माह मनाया जाता है।

स्मार्ट ग्राम पंचायत कार्यशाला का सीएम योगी ने किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने कहा कि नींव को मजबूत करना हमारी जिम्मेदारी है। यह अभियान अपनी गति के साथ आगे बढ़ रहा है। गांवों में बच्चों को पोषक आहार मिल रहा है। खून की कमी से जो मौतें होती थीं, उनसे उबरने का काम उत्तर प्रदेश ने किया है। जो लोग शराब बेचते थे वह पोषण आहार बेच रहे हैं।

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने सशक्त आंगनबाड़ी पुस्तिका का विमोचन किया। योगी ने कहा कि यह पुस्तिकाएं हर आंगनबाड़ी केन्द्रों तक पहुंचनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने बाल पिटारा मोबाइल एप लान्च करते हुए कहा कि हमारी सरकार में आंगनबाड़ी को अपना भवन मिला।

Related Articles

Back to top button