UttarakhandPOLITICS

सीएम धामी ने GMS रोड से घंटाघर तक निकाली BJP की शोभा यात्रा

देहरादून।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने बुधवार को चौधरी फार्म हाउस, जी.एम.एस रोड (GMS Road), देहरादून में भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जीएमएस रोड (GMS Road) से घंटाघर (Ghantaghar) तक भाजपा की शोभा यात्रा में भी प्रतिभाग किया।

CM Dham
CM Dham

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने सभा को संबोधित करते हुए  भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा हमारा संगठन राष्ट्र प्रथम, संगठन द्वितीय और व्यक्ति अंतिम के सिद्धांत पर चलता है।  डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने  राष्ट्रवाद की भावना पूरे देश में जगाई। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल,  भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई  के सपनों को आज माननीय  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा किया जा रहा है ।

CM Dham
CM Dham

मुख्यमंत्री ने  कहा कि आज भाजपा जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाली राजनीतिक पार्टी के रूप में स्थापित हो चुकी है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा हमारी पार्टी ने हमेशा प्रत्येक कार्य को अनुशासन के साथ पूर्ण करने का सिद्धांत दिया हैं।

सीएम धामी ने रक्षा मंत्री से सैनिक स्कूल की स्थापना पर की बात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई जी का स्मरण करते हुए कहा कि अटल जी की वजह से उत्तराखंड अलग राज्य बना। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के मार्गदर्शन में राज्य विकास के पथ पर अग्रसर है। पूरे मनोयोग से  काम करना जनहित की सेवा करना ही हमारी प्राथमिकता रही है।

CM Dham
CM Dham

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के समग्र विकास के लिए राज्य में नई सरकार के गठन के साथ ही कई संकल्प लिए गए हैं । राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ  विकल्प रहित संकल्प के साथ कार्य करेगी। सरलीकरण, समाधान एवं निस्तारीकरण पर अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं।  हमारी प्राथमिकता हमेशा ही अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक सरकार एवं प्रशासन की सेवा पहुंचाना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता से किए वायदे के अनुसार यूनिफॉर्म सिविल कोड जल्द ही उत्तराखंड में लागू करेंगे। सरकार ने पर्यावरण मित्रों का एक दिन का मानदेय बढ़ाकर 500 रुपए कर दिया है।  नए बजट में सरकार ने गरीब परिवारो हेतु एक साल में तीन सिलेंडर मुफ़्त देने का वादा किया है, जो पूरा किया जाएगा।  उत्तराखंड देव भूमि, योग भूमि के साथ ही वीर सैनिकों की भूमि भी है।

CM Dham
CM Dham

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने उत्तराखंड में वृद्घावस्था पेशन योजना पर बड़ा फैसला लेते हुए अब पति-पत्नी दोनों को वृद्घावस्था पेंशन योजना का लाभ दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में जो विकास हुआ है, उन्हें विभिन्न प्रकार की  गतिविधियों के माध्यम से जनता तक पहुंचाया जाएगा । अन्त्योदय के आदर्श वाक्य पर काम करते हुए हम समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सामाजिक एवं आर्थिक  रूप से ऊपर उठाने का काम करेंगे।

सीएम धामी ने पीएम मोदी से भेट कर किया आभार व्यक्त

इस अवसर पर केबिनेट मंत्री गणेश जोशी , पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत , भाजपा महामंत्री  संगठन अजेय कुमार , विधायक सविता कपूर, खजाना दास ,विनोद चमोली , मेयर सुनील उनियाल गामा , भाजपा के महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button