UttarakhandPOLITICS

सीएम धामी ने रविवार को गोयल धर्मशाला में माइक्रो डोनेशन कार्यक्रम किया शुभारंभ

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने रविवार को सहारनपुर रोड स्थित श्रीराम गोयल धर्मशाला (Shriram Goyal Dharamshala) देहरादून में आयोजित माइक्रो डोनेशन कार्यक्रम (micro donation program) का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने नमो एप के माध्यम से सहयोग राशि देकर भाजपा को सशक्त बनाए जाने की मुहिम में प्रतिभाग किया।

CM Dhami
CM Dhami

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami)  ने  कहा की आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, यह एक गर्व की बात है। उन्होंने कहा हमारा संगठन राष्ट्र प्रथम, संगठन द्वितीय और व्यक्ति अंतिम के सिद्धांत पर चलता है। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Dr. Shyama Prasad Mukherjee) ने  राष्ट्रवाद की भावना पूरे देश में जगाई। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल,  भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई  के सपनों को आज  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा किया जा रहा है। प्रधानमंत्री  के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

CM Dhami
CM Dhami

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के समग्र विकास के लिए राज्य में नई सरकार के गठन के साथ ही कई संकल्प लिए गए हैं । राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ  विकल्प रहित संकल्प के साथ कार्य करेगी। सरलीकरण, समाधान एवं निस्तारीकरण पर अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं।  हमारी प्राथमिकता हमेशा ही अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक सरकार एवं प्रशासन की सेवा पहुंचाना होगा।

सीएम धामी ने नकलंग धाम के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे वादे के अनुसार हमारी सरकार ने अपने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद पहली कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया कि न्यायविदों, सेवानिवृत्त जजों, समाज के प्रबुद्ध जनो और अन्य स्टेकहोल्डर्स की एक कमेटी गठित करेगी जो कि उत्तराखंड राज्य के लिए ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ का ड्राफ्ट तैयार करेगी। इस यूनिफॉर्म सिविल कोड का दायरा सभी नागरिकों के लिये समान क़ानून चाहे वे किसी भी धर्म में विश्वास रखते हों, होगा। इसके साथ ही सरकार ने पर्यावरण मित्रों का एक दिन का मानदेय बड़ाकर 500 रुपए कर दिया है। उन्होंने कहा की नए बजट में सरकार ने गरीब परिवारो हेतु एक साल में तीन सिलेंडर मुफ़्त देने का वादा किया है जो पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा राज्य सरकार ने उत्तराखंड में वृद्घावस्था पेशन योजना पर बड़ा फैसला लेते हुए अब पति-पत्नी दोनों को वृद्घावस्था पेंशन योजना का लाभ दिया हैं। हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार पर रोक लगाने हेतु

CM Dhami
CM Dhami

 एप भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड- 1064 का शुभारम्भ किया है।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो विकास हुआ है, उस पर उत्तराखंड की जनता ने मोहर लगाई है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज भारत का मान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ा है। उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आज भारत में दुनिया के सबसे बड़े अभियान चल रहे हैं। स्वच्छ भारत अभियान, विश्व के सबसे बड़े कोविड वैक्सीनेशन का काम आज तेज गति के साथ चल रहा है।

CM Dhami
CM Dhami

उन्होंने कहा आयुष्मान भारत योजना से उत्तराखंड में करीब 5 लाख से ज्यादा लोगों को जोड़ा गया है। वही गरीब कल्याण अन्न योजना ने कोरोना काल में भी किसी गरीब को भूखा नहीं सोने दिया। उन्होंने सितंबर माह तक इस योजना को बढ़ाए जाने पर प्रधानमंत्री का धन्यवाद कहा।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, विधायक विनोद चमोली,  विधायक सविता कपूर , विधायक खजान दास, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक  एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button