SPORTS

IPL 2022 में चहल ने पूरे किए 150 विकेट

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने 150 विकेट पूरे किए।

चहल (Chahal)ने रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चार विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। चहल आईपीएल इतिहास में सबसे तेज यह यह उपलब्धि हासिल करने वाले श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के बाद दूसरे गेंदबाज भी बने।

सानिया- हरडेका की जोड़ी हुई चार्ल्सटन ओपन से बाहर

वह पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे और 2022 में रिलीज़ होने से पहले 2014-2021 तक फ्रैंचाइज़ी से जुड़े थे। अब तक, चहल ने आईपीएल 2022 में कुल 11 विकेट लिए हैं और वर्तमान में पर्पल कैप धारक हैं।

मैच की बात करें तो चहल के चार विकेट की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 166 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए तीन रन से जीत दर्ज की।

आखिरी ओवर में, राजस्थान को 15 रनों का बचाव करने की जरूरत थी और युवा कुलदीप सेन ने मार्कस स्टोइनिस के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को तीन रन से जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई

डु प्लेसिस ने IPL मे जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया

166 रन के लक्ष्य का बचाव करने उतरी राजस्थान की टीम को बोल्ट ने शानदार शुरूआत दिलाई और पहले ही ओवर में लखनऊ को दोहरा झटका दिया। बोल्ट ने पहली दो गेंदों पर कप्तान केएल राहुल और कृष्णप्पा गौतम को आउट किया।

राजस्थान रॉयल्स की टीम एक समय 4 विकेट पर 67 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन शिमरोन हेटमायर के नाबाद 59 रनों की बदौलत टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 165 रनों के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंच गई। रविचंद्रन अश्विन ने हेटमायर के साथ 68 रन की साझेदारी की लेकिन 19वें ओवर में वह 28 रन पर रिटायर हो गए।

Related Articles

Back to top button