Education

अभ्यर्थियों ने पीएम से नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने का किया अनुरोध

नई दिल्ली। राष्ट्रीय प्रवेश सह पात्रता परीक्षा (NEET) 2022 के अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक ज्ञापन सौंप कर आगामी नीट पीजी (NEET PG) परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया है। शिक्षा अधिकार समूह ने कहा कि 21 मई को नीट पीजी 2022 होनी है और दिल्ली-एनसीआर सहित देशभर के छात्रों ने ज्ञापन भेजा है।

NEET PG

NEET PGगौरतलब है कि मेडिकल स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर करके परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया और कहा कि परीक्षा नीट पीजी (NEET PG) 2021 के काउंसलिंग के दौरान पड़ रही है, इसलिए ऐसा किया जाए। ज्ञापन में कहा गया है, ”हम 15,000 अभ्यर्थी नीट पीजी  के उन ज्यादातर अभ्यर्थियों की ओर से लिख रहे हैं जो फिलहाल चल रही 2021 की काउंसलिंग और 21 मई को प्रस्तावित नीट पीजी  परीक्षा 2022 के कारण परेशान हो रहे हैं। इन अभ्यर्थियों की इस तकलीफ से आपको वाकिफ कराना चाहते हैं।”

VMMC एंड सफदरजंग अस्पताल में 23 पदों पर होगी भर्ती

एमसीसी (MCC)  ने सिक्योरिटी डिपोसिट के रिटर्न को लेकर जारी किया नोटिस

NEET PG स्थगन ज्ञापन में उम्मीदवारों की मांगों और समस्याओं को सूचीबद्ध किया गया है। इसमें उल्लेख किया गया है कि कैसे मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, एमसीसी द्वारा कई बार NEET PG काउंसलिंग 2021 में देरी की गई है। इस देरी के कारण, 7 मई, 2022 को समाप्त होने वाली काउंसलिंग उम्मीदवारों के लिए समस्या पैदा कर रही है, मुख्यतः क्योंकि NEET PG 2022 पंजीकरण बहुत पहले बंद हो गया था।

सभी कारणों, समस्याओं और अन्य विवरणों का हवाला देते हुए, पीएम मोदी को NEET PG 2022 स्थगन ज्ञापन सौंपा गया है। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका पहले ही दायर की जा चुकी है और सोशल मीडिया पर अभियान लगातार चल रहे हैं।

Punjab National Bank ने निकाली इन पदों पर भर्ती

Related Articles

Back to top button