Entertainment

अनुपम खेर ने शेयर की किरण खेर संग शादी की अनदेखी तस्वीर

मुंबई। किरण खेर और अनुपम खेर (Anupam Kher) की जोड़ी फिल्म जगत की सबसे मशहूर और जिंदादिल जोड़ियों में से एक है। दोनों ने 26 अगस्त 1985 को प्रेम विवाह किया था। आज दोनों की शादी को 37वीं सालगिरह है। इस खास दिन का जश्न मनाते हुए दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने किरण खेर संग शादी की अनदेखी तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में दुल्हन बनीं किरण खेर गोल्डन साड़ी और भारी जूलरी पहने नजर आ रही हैं। वहीं दूल्हे अनुपम खेर ने धोती और फूलों की माला अपने गले में डाली हुई है। वहीं इस तस्वीर को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने लिखा-‘ प्यारी किरण हैप्पी एनिवर्सरी। हाल ही में जब मैं शिमला गया था, तो अपने पिता के खजाने वाले बक्से से मैंने इस 37 साल पहले हुई हमारी शादी की तस्वीर को ढूंढ निकाला। भगवान तुम्हें सारी खुशियां, लंबी और स्वस्थ जिंदगी दें। हैप्पी एनिवर्सरी ।’

वहीं किरण खेर ने भी इस तस्वीर को अपने इंस्टाग्राम पर रीशेयर किया है। फैंस इस तस्वीर को काफी पसंद कर रहे हैं और दोनों को शादी की सालगिरह की बधाई दे रहे हैं।

अनुपम खेर (Anupam Kher) और किरण खेर की पहली मुलाकात चंडीगढ़ के एक थियेटर ग्रुप में हुई थी। थियेटर के दौरान ही दोनों में दोस्ती हो गई, लेकिन साल 1979 में किरण की शादी मुंबई के बिजनेसमैन गौतम बेरी से हो गई। शादी के बाद किरण मुंबई आ गई और इस तरह से किरण और अनुपम अलग हो गए। हालांकि इस समय तक दोनों के बीच प्यार जैसा कुछ भी नहीं था। मुंबई आने के बाद किरण अपने गृहस्थ जीवन में व्यस्त हो गई और इस दौरान उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम सिकंदर रखा। किरण और गौतम का रिश्ता ज्यादा लम्बा न चल सका।

उधर, अनुपम खेर (Anupam Kher) भी अपना करियर बनाने के लिए मुंबई आ गए थे। यहां अनुपम ने फिल्म आगमन से अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन इस फिल्म से अनुपम को पहचान दिलाने में असफल रही। इसके बाद अनुपम अपना करियर बनाने में दिन रात लग गए और प्रोडूसर्स के चक्कर काटने लगे। इस दौरान उनकी मुलाकात किरण से हो गई और उनके बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। हालांकि इस समय तक किरण ही नहीं बल्कि अनुपम भी शादी शुदा थे और दोनों अपने शादीशुदा जीवन में खुश नहीं थे। जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद दोनों ने थियेटर कभी नहीं छोड़ा और किस्मत दोनों को बार-बार मिला रही थी। एक दिन अनुपम को नादिरा बब्बर के प्ले में हिस्सा लेने कोलकाता जाना पड़ा, जहां किरण भी उसमें हिस्सा लेने पहुंची थी। इस प्ले के दौरान दोनों का आमना-सामना एक बार फिर हुआ। प्ले के बाद दोनों को एहसास हुआ कि उनके बीच कुछ है। इसके बाद दोनों वापस मुंबई लौट आए और अपने अपने काम में व्यस्त हो गए।

राज्य में एयर कनेक्टिविटी बेहतर देने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत: धामी

उधर साल 1983 में किरण को एक पंजाबी फिल्म आसरा प्यार दा में अभिनय करने का मौका मिला। तो वहीं साल 1985 में रिलीज हुई अनुपम खेर की फिल्म सारांश उन्हें पहचान दिलाने में सफल रही और फिल्म की सफलता के साथ ही अनुपम ने किरण से अपने प्यार का इजहार किया। इसके बाद दोनों ने 1985 में एक दूसरे से शादी कर ली।

अनुपम (Anupam Kher) ने न सिर्फ किरण बल्कि उनके बच्चे सिकंदर को भी अपनाया और उन्हें अपना नाम दिया। किरण और अनुपम दोनों करियर के शुरुआती दौर में थियेटर आर्टिस्ट थे और दोनों ने साथ में कई प्ले किए। इसके अलावा दोनों ने साथ में साल 1988 में आई पारसी समुदाय पर आधारित फिल्म पेस्टोनजी में अभिनय किया। अनुपम खेर और किरण खेर का फिल्मी करियर काफी सफल रहा है और दोनों फिल्म जगत में अब भी सक्रिय हैं। अनुपम खेर और किरण खेर बॉलीवुड के सबसे सफल, कूल और बिंदास कपल में से एक हैं। किरण खेर इन दिनों ब्लड कैंसर की बीमारी से जूझ रही हैं, लेकिन वह इसका मजबूती से सामना कर रही हैं। इस मुश्किल दौर में अनुपम खेर भी किरण खेर का बखूबी साथ निभा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button