CrimeUTTAR PRADESH

पूर्व प्रधान का तालिबानी ऐलान, खेत में दलित घुसे तो लगेंगे 50 जूते

मुजजफरनगर। जिले में एक बार फिर दलित (Dalit) विरोधी मानसिकता सामने आई है। पूर्व प्रधान (Former Head) और कुख्यात रहे विक्की त्यागी के पिता ने गांव में मुनादी करवाते हुए आपत्तिजनक जातिगत टिप्पणी की। ढोल से मुनादी पीटकर गांव पावटी खुर्द के पूर्व प्रधान राजबीर(Former Head Rajbeer) का नाम लेकर ऐलान किया गया कि काेई भी दलित (Dalit) यदि उसकी डोल, समाधि और ट्यूबवेल पर दिखा, तो पांच हजार रुपए जुर्माना और 50 जूतों की सजा मिलेगी।

मुनादी पिटते ही गांव में बवाल मच गया। मुनादी और की जा रही घोषणा का वीडियो सामने आया है। इस मामले में एसएसपी अभिषेक यादव के आदेश पर आनन-फानन में दो आरोपियों के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मुनादी पीटने वाले को रात में ही गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ ही पूर्व प्रधान (Former Head) की तलाश में दबिश दी जा रही है।

कानपुर के जूही थाने में सजी अपराधियों की महफिल, पुलिस अफसरों का हुआ सम्मान

चरथावल थाना क्षेत्र का गांव पावटी खुर्द में अपराध की दुनिया का जाना-माना नाम रहे विक्की त्यागी की कई दशक तक दहशत रही है। विक्की त्यागी की साल 2016 में हत्या के बाद उसके गैंग की बागडोर पत्नी मीनू त्यागी ने संभाल ली थी। विक्की त्यागी के पिता तथा गांव पावटी के पूर्व प्रधान राजबीर सिंह(Former Head Rajbeer Singh) मुकदमों की पैरवी में जुटे रहे। विक्की त्यागी के अपराध की दुनिया में कदम रखने से पहले ही परिवार के लोगों का अपराधियों से नाता रहा।

मुनादी पीटने वाला गिरफ्तार, पिटवाने वाले की तलाश

गांव पावटी खुर्द में सोमवार देर रात मुनादी पीटने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि राजबीर की तलाश की जा रही है। थाना चरथावल प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर बौद्ध के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

SSP ने जातिगत टिप्पणी पर जताई कड़ी नाराजगी

SSP अभिषेक यादव ने बताया कि जनपद के थाना चरथावल गांव पावटी खुर्द में राजबीर नाम का एक व्यक्ति की ओर से गैर-कानूनी और आपत्तिजनक जातिगत टिप्पणी के साथ ही मारपीट की बात की गई है। उसमें उक्त व्यक्ति तथा उसके साथी के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। SSP ने बताया कि मुनादी पीटने वाले आरोपित गांव पावटी निवासी कुंवर पाल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पीयूष हत्याकांड: घायल पिता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

Related Articles

Back to top button