Business

अमूल के साथ इस कंपनी ने बढ़ाए दूध के दाम, जानें कितनी हुई कीमत

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े डेयरी उत्पाद आपूर्तिकर्ता अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) ने मंगलवार को दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर इजाफा करने का ऐलान किया। नई दरें बुधवार (17 अगस्त) से लागू होंगी।

गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ लिमिटेड के बयान के मुताबिक अमूल दूध की कीमत में की गई यह बढ़ोतरी गुजरात के अहमदाबाद और सौराष्ट्र के अलावा दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम बंगाल, मुंबई तथा अन्य सभी जगहों पर लागू होगी, जहां अमूल मिल्क के उत्पाद बेचे जाते हैं।

अमूल (Amul) के मुताबिक 500 मिली अमूल गोल्ड पैकेट की कीमत 31 रुपये, अमूल ताजा के 500 मिली पैकेट की कीमत 25 रुपये और 500 मिली अमूल शक्ति पैकेट की कीमत 28 रुपये होगी।

हाइजीन एजुकेशन प्रोग्राम से बच्चों में स्वच्छता के व्यवहार में आएगा परिवर्तन : मुख्यमंत्री

मदर डेयरी (Mother Dairy)  ने दूध की कीमतों में इजाफा की वजह इनपुट लागत में बढ़ोतरी बताया है। मदर डेयरी की ओर से बताया गया है कि वह तमाम तरह की लागतों में बढ़ोतरी का अनुभव कर रही थी, जो पिछले 5 महीनों के दौरान कई गुना बढ़ गई थी। इस अवधि में अकेले कच्चे दूध की कृषि कीमतों में करीब 10-11 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इसी तरह गर्मी के मौसम के कारण फीड और चारे की लागत में भी बढ़ोतरी हुई है। इसके कारण दूध की कीमत में इजाफा करना पड़ा है।

Related Articles

Back to top button