INTERNATIONALLIFESTYLE

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका, कनाडा और जर्मनी ने अपने नागरिकों को दी चेतावनी, न करें भारत की यात्रा

नई दिल्ली। भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच तीन देशों ने भारत की यात्रा को लेकर एडवायजरी जारी की है। अमेरिका, कनाडा और जर्मनी (America, Canada and Germany warn their citizens) ने जारी एडवाइजरी में अपने नागरिकों को भारत ना जाने की सलाह दी है। वहीं इन तीनों देशों ने भारत में रह रहे अपने लोगों जल्द वापस आने के लिए भी कहा है। वहीं कनाडा ने भारत से लौटने वाले यात्रियों पर कई तरह की पाबंदियां लगाई है। वहीं अमेरिका ने भी अपने नागरिकों को भारत छोड़ने की सलाह दी है।

अमेरिका ने अपने नागरिकों को कहा है कि भारत की यात्रा न करें या जल्द से जल्द वहां से निकल जाएं। अमेरिका ने भारत की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था का हवाला देते हुए ऐसा कहा है।

स्वास्थ्य अलर्ट जारी करते हुए नई दिल्ली में स्थित अमेरिकी दूतावास ने कहा, ”भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण सभी तरह की चिकित्सीय देखभाल बेहद सीमित हो रही है।”

अमेरिकी विदेश विभाग ने ट्वीट किया, ”भारत में कोविड-19 के मामलों के कारण चिकित्सीय देखभाल के संसाधन बेहद सीमित हैं। भारत छोड़ने की इच्छा रखने वाले अमेरिकी नागरिकों को अभी उपलब्ध वाणिज्यिक विकल्पों का इस्तेमाल करना चाहिए।”

Related Articles

Back to top button