UTTAR PRADESH

रायबरेली में ऊर्जा मंत्री का औचक निरीक्षण

रायबरेली। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा (AK Sharma) बुधवार की देर रात अचानक बछरावां के विद्युत उपकेंद्र पहुंच गए,यहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उपभोक्ताओं की शिकायतें भी सुनी। अरविंद शर्मा (AK Sharma) ने अधिकारियों को सुधरने की चेतावनी भी दी। मंत्री को अचानक देखकर कई उपभोक्ता भी पहुंच गए और अपनी शिकायतें दर्ज कराई, जिनका उन्होंने निस्तारण करने का आदेश दिया और अधिकारियों को हिदायत दी।

औचक निरीक्षण में मनमानी बिलिंग से परेशान उपभोक्ताओं ने मंत्री को बताया कि 77 रुपया की जगह दो हजार का बिल थमा कर कर्मचारी परेशान करते हैं। इस पर भड़के मंत्री ने मौजूद अफसरों की फटकार लगा कर परेशान उपभोक्ता का बिजली बिल प्राथमिकता पर दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।

AK Sharma

लखनऊ से विद्युत उपकेंद्र बछरावां पहुंचे ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने उपकेंद्र पर मौजूद अधिकारियों से कहा कि शिकायतों की परेशानी का निस्तारण पूरी प्राथमिकता पर और गुणवत्ता के साथ किया जाए। इसके लिए सभी विद्युत उपकेंद्रों पर विशेष शिविर भी आयोजित कराए जाए।

समाधान सप्ताह: 4400 शिविरों में विद्युत सम्बन्धी सभी समस्याओं का किया जा रहा त्वरित निदान

बिजली बिल जमा कराने पहुंचे दुर्गनटोल मोहल्ला निवासी अशोक शुक्ला से उनकी समस्या के बारे में पूछा। उपभोक्ता ने बताया कि छह महीने पहले कनेक्शन लिया था। पहले उसका बिल 77 रुपया आता था जो अब बढ़कर 2159 रुपया हो गया है।

लगातार इसकी शिकायत करने के बाद भी अधिकारी सुनवाई नहीं करते हैं। ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने उपकेंद्र में दर्ज होने वाली शिकायतों का रजिस्टर भी जांचा। मौजूद अभियंता ने बताया कि समाधान दिवस के दौरान 22 शिकायतें आई थी, इनमें से 17 का निस्तारण मौके पर ही पीड़ित की संतुष्ट के साथ कराया गया।

Related Articles

Back to top button